×

Bijnor News: गन्ने के खेत में मिला तेंदुए का शव, वन विभाग में मचा हड़कंप

Bijnor News: एक किसान के गन्ने के खेत में तेंदुए का शव मिलने से वन विभाग में हड़कंप मच गया है।

‪Rohit Tripathi‬
Published on: 9 Sep 2022 9:20 AM GMT
Bijnor News
X

 गन्ने के खेत मे मिला तेंदुए का शव

Bijnor: एक किसान के गन्ने के खेत में तेंदुए का शव मिलने से वन विभाग (Forest Department) में हड़कंप मच गया है। पता चला है कि काफी दिनों से बिजनौर के छाछरी मोड़ (Chhachri Mor of Bijnor) के पास किसानों के खेत में तेंदुआ घूम रहा था। अचानक से आज मादा तेंदुए का शव खेत में मिलने से वन विभाग (Forest Department) जांच पड़ताल में जुट गया है।

वन विभाग की टीम ने कब्जे में लिया तेंदुए के शव

उधर, ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग की टीम खेत पर जाकर यह पता करने में जुटी हुई है कि कहीं किसी व्यक्ति द्वारा तो तेंदुए पर हमला करके इसे मौत के घाट तो नहीं उतारा गया। बरहाल वन विभाग की टीम ने तेंदुए के शव को अपने कब्जे में लेकर शव को पीएम के लिए भेज दिया है।

तेंदुए का शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिला शव

थाना कोतवाली शहर के छाछरी मोड़ के पास एक तेंदुए का शव संदिग्ध परिस्थितियों में गन्ने के खेत मे पड़ा हुआ मिला है। जब किसान आज अपने खेत में काम करने के लिए पहुंचा, तो तेंदुए का शव देखकर किसान खौफजदा हो गया। किसान ने आसपास के ग्रामीणों को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने वन विभाग को तेंदुए के शव पड़े होने की सूचना दी। सूचना मिलने पर पहुंचा वन विभाग की टीम ने तेंदुए के शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

जांच पड़ताल में जुटी वन विभाग की टीम

उधर तेंदुए का शव खेत में मिलने के बाद से वन विभाग की टीम इस जांच पड़ताल में जुटी हुई है कि तेंदुए की मौत किसी संघर्ष के दौरान या किसी व्यक्ति द्वारा तो नहीं की गई है। जांच पड़ताल में यह भी पता चला है कि इस क्षेत्र में तेंदुआ काफी दिनों से आ जा रहा था।जिससे किसानों में व ग्रामीणों में दहशत का माहौल था।

वन विभाग की टीम जांच पड़ताल में जुट गई: डीएफओ

तेंदुए का शव मिलने के बाद बिजनौर डीएफओ अनिल पटेल (Bijnor DFO Anil Patel) ने फोन पर जानकारी दी कि ग्रामीणों द्वारा तेंदुए के शव की सूचना वन विभाग की टीम को मिली थी। मौके पर पहुंचकर वन विभाग की टीम जांच पड़ताल में जुट गई है। साथ ही पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मादा तेंदुए की मौत के कारणों का पता चल पाएगा।वन विभाग द्वारा हल पहलुओं पर जांच पड़ताल की जा रही है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story