×

Bijnor: साम्प्रदयिक माहौल खराब करने की साजिश, दो सगे भाइयों ने भगवा रंग की पगड़ी पहनकर मजार में तोड़फोड़

Bijnor: साम्प्रदयिक माहौल खराब करने के मकसद से बीती शाम दो सगे भाइयों ने सिर पर भगवा कलर की पगड़ी पहनकर मजार में चढ़ी चादरों को आग के हवाले कर दिया और मकबरे में तोड़फोड़ की वारदात को अंजाम दिया था।

‪Rohit Tripathi‬
Published on: 25 July 2022 11:19 AM GMT
X

भगवा रंग की पगड़ी पहनकर मजार में तोड़फोड़

Bijnor: साम्प्रदयिक माहौल खराब करने के मकसद से बीती शाम दो सगे भाइयों ने सिर पर भगवा कलर की पगड़ी पहनकर सिलसिले वार तीन मजारों को टारगेट करते हुए मकबरे में चढ़ी चादरों को आग के हवाले कर दिया साथ में मजार के मकबरे में तोड़-फोड़ की वारदात को अंजाम दिया था। हालांकि किसी राहगीर ने इनकी करतूत को देख लिया और पुलिस और ग्रामीणों ने घेर कर दबोच लिया। इस पूरे मामले की प्रदेश की कई खुफिया एजेंसियां गहनता से जांच पड़ताल कर रही है कि आखिर वारदात को अंजाम देने के पीछे दोनों सगे भाइयों का मकसद किया था।

भगवा कलर की पगड़ी पहनकर वारदात को दिया अंजाम

जानकारी के अनुसार जनपद के कस्बा शेरकोट (Kasba Sherkot) में बीती शाम दो सगे भाई कमाल अहमद व मोहम्मद आदिल जो शेरकोट के कार्यस्थान इलाके के रहने वाले है। तकरीबन कल बीती शाम 5 बजे के आसपास घर से दोनों सगे भाइयों ने तीन मजारों में तोड़फोड़ करते हुए मकबरे पर श्रद्धालुओं की ओर से चढ़ाई गई चादरों को भी आग के हवाले किया गया। मोहम्मद आदिल का बड़ा भाई कमाल अहमद ने वारदात को अंजाम देने से पहले भगवा कलर की पगड़ी पहनकर वारदात को अंजाम दिया।

खुफिया एजेंसियां दोनों भाइयों से गहनता से कर रही पूछताछ

गौरतलब है कि कमाल अहमद पिछले कई सालों से चार बार सऊदी अरब व कुवैत में भी रह चुका है। कमाल पिछले डेढ़ महीने पहले ही कुवैत से आया है। कमाल शादी शुदा है जिसके चार बच्चे भी है। कमाल का छोटा भाई मोहम्मद आदिल दिल्ली में पिलम्बर की दुकान करता है। जनपद बिजनौर की पुलिस व प्रदेश की कई खुफिया एजेंसियां दोनों भाइयों से गहनता से पूछताछ कर रही है। खुफिया एजेंसियों ने आरोपियों के घर पर आरोपी के दस्तावेज खंगाले है। दस्तावेज में अहम कमाल का पासपोर्ट भी जब्त कर लिया है।

डिप्रेशन में होने की वजह से वारदात को अंजाम दिया: परिजन

इधर आनन फानन में पुलिस व मज़ार की इन्तेज़मिया कमेटी ने आनन फानन में टूटी मजार के मकबरे को दुरस्त करा दिया है। इधर हादसे के बाद से आरोपी की मां बदहवास नजर आई। वहीं, आरोपी की मां व बहन का साफ तौर से कहना है कि दोनों सगे भाई अपने बड़े भाई की मौत के बाद सदमे में थे। डिप्रेशन में होने की वजह से वारदात को अंजाम दिया गया। मां का कहना है कि अगर उनके बेटे ने मजार में तोड़फोड़ की है तो उसे सजा मिलनी चाहिए।

कई पहलुओं पर की जा रही पड़ताल: एसपी

वहीं, एसपी का साफ तौर से कहना है कि कई पहलुओं से जांच पड़ताल की जा रही है। शुरूवात दौर में यही लग रहा है कि माहौल खराब करने की नीयत से दोनों भाइयों ने मजार में तोड़फोड़ की वारदात को अंजाम दिया है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story