×

Bijnor: अखिलेश का PM मोदी पर बड़ा हमला, बोले-पहले चरण में BJP का नहीं खुलेगा खाता

Bijnor: अखिलेश यादव ने हमला बोलते हुए कहा, उत्तर प्रदेश में जितनी भी परीक्षा हुई है सभी के पेपर लीक हो गए हैं। चाहे वह पुलिस की परीक्षा हो या अन्य परीक्षाएं।

‪Rohit Tripathi‬
Published on: 13 April 2024 10:11 AM GMT
bijnor news
X

बिजनौर में जनसभा करते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव (न्यूजट्रैक)

Bijnor News: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केंद्र की मोदी और यूपी की योगी सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि हमें पूरा यकीन है कि पहले चरण के चुनाव में ही भारतीय जनता पार्टी का खाता तक नहीं खुलने वाला है। उन्होंने कहा, समाजवादी पार्टी ने समय पर गठबंधन करने का काम किया है। 2022 के विधानसभा चुनाव में सपा को जो समर्थन मिला था वह किसी भी अन्य चुनाव में नहीं मिला है। उन्होंने जनसभा में आए हुए लोगों का आभार व्यक्त करते हुए कहा, मैं आपसे निवेदन करता हूं कि समाजवादी पार्टी के नगीना लोकसभा के प्रत्याशी मनोज कुमार और बिजनौर लोकसभा के प्रत्याशी दीपक सैनी को आप भारी से भारी मतों से जीताएं। सपा प्रमुख ने कहा, सरकार के लोगों ने हमें हराने का काम किया है। बैसाखी का आज त्यौहार है मैं सिख समाज के लोगों से अपील करता हूं कि वह हमारे प्रत्याशियों को जिताने के लिए अपने मतों का भी प्रयोग करके विजय बनाने का काम करें।

जो लोकतंत्र के लिए खतरनाक है

आजादी के बाद भी जो जनता को सम्मान मिलना चाहिए वह मौजूदा सरकार नहीं दे पाई है। हमारे लोगों को खत्म करने की साजिश चल रही है जो कि लोकतंत्र के लिए बहुत ही खतरनाक है। आज बेरोजगारी चरम सीमा पर है, ना तो रोजगार है, ना तो नौजवानों को नौकरी मिल रही है। एक नौजवान सोचता है कि उसे अच्छी खासी डिग्री मिल गई है। लेकिन वह आज भी भटक रहा है। केवल एक नौजवान नहीं बल्कि कई नौजवानों ने नौकरी न मिलने पर उन्होंने सुसाइड कर लिया।

अखिलेश यादव ने कहा, उत्तर प्रदेश में जितनी भी परीक्षा हुई है सभी के पेपर लीक हो गए हैं। चाहे वह पुलिस की परीक्षा हो या अन्य परीक्षाएं। सरकार में अगर पहले ही परीक्षा में पेपर लीक के लोगों को पकड़ लिया जाता तो अन्य परीक्षा के पेपर नहीं लीक होते और ना ही नौजवान का भविष्य खराब होता। अखिलेश यादव ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि अगर पुलिस का पेपर लीक होने में जो 4 लाख बच्चे बेरोजगार हुए हैं। अगर उनके परिवार वाले मिलकर वोट करते हैं तो हर लोकसभा में करीब सवा दो लाख मतदाता होंगे।

वो सरकार कैसे बचेगी

अखिलेश यादव ने कहा, आप जरा सोचें सरकार में नौजवान और किसान परेशान हैं वह सरकार बचेगी कैसे? अखिलेश ने कहा कि जो बीजेपी के लोग 400 पार कह रहे हैं उन्हें अपने मुख्यमंत्री को जेल भेजना पड़ता है। बीजेपी से ज्यादा होशियार पार्टी कोई नहीं है। बीजेपी से ज्यादा साजिश करने वाली भी कोई पार्टी नहीं है। अरविंद केजरीवाल पर सवाल उठाए जा रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ एक कंपनी बीजेपी को इलेक्टोरल बांड के नाम पर चंदा दे रहे हैं। उनके खिलाफ करवाई आखिर क्यों नहीं हो रही। योगी सरकार ने जिन लोगों से चंदा लिया उन्हीं लोगों को खुली छूट दे दी है। यह लोग वह हैं जिन्हें कानून की कोई चिंता नहीं है, संविधान की कोई चिंता नहीं है, उनकी पार्टी के कोई भी अगर खिलाफ खड़ा हो गया किसी ने भी आवाज उठाई है तो उसके नेता को उन्होंने परेशान करने का काम किया। सबसे ज्यादा अगर किसी पर झूठे मुकदमे लगे हैं तो वह समाजवादी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के ऊपर लगे हैं। बीजेपी के लोगों ने हमारे विधायकों को लालच देकर गठबंधन को तोड़ने का काम किया है। यह घबराए हुए थे कि इन्हें पता था कि समाजवादी पार्टी और गठबंधन इनका मुकाबला कर लेगा। इसलिए यह घबराए हुए थे।

अखिलेश यादव ने आरएलडी के जयंत पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें दिल्ली से सिक्योरिटी का लालच देकर गठबंधन को तोड़ने का काम किया गया है और अपनी तरफ बुलाया गया है। हमारा जो गठबंधन है वह इंडिया गठबंधन से है। लेकिन बीजेपी वाले इसे हिंदी गठबंधन बोलते हैं। वह इसलिए हिंदी गठबंधन बोल रहे हैं क्योंकि वह घबराए हुए थे। इंडिया गठबंधन को अगर किसी ने बचाया है तो वह समाजवादी पार्टी ने बचाया है और यहां पर जो लोग मौजूद हैं वह चाहते हैं कि इंडिया गठबंधन हो। मुझे विश्वास है कि आप लोग समाजवादी व गठबंधन के प्रत्याशियों को जिताने का काम करेंगे। उन्होंने कहा, मुझे विश्वास है कि आप जो एक जज की नौकरी छोड़कर हमारे प्रत्याशी मनोज कुमार नगीना से लड़ रहे हैं उन्हें आप जिताने का काम करेंगे। साथ ही बिजनौर से दीपक सैनी को भी आप भारी मतों से अपने मतदान का प्रयोग करके जिताने का काम करेंगे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story