×

बस थोड़ा सा इंतजार और, जल्द ही फर्राटे भरेगी BIKE TAXI, ऐसे करेंगे पहचान

यूपी की राजधानी लखनऊ में अब आपके एक मोबाइल क्लिक पर बाइक टैक्सी सेवा में हाजिर होगी। मोटर साइकिल टैक्सी जल्द ही नवाबों के शहर में फर्राटे भरते नजर आएगी। जानकारों की मानें तो 21 फरवरी को आयोजित इंवेस्टर्स मीट प्रोग्राम से पहले इन बाइक टैक्सी का संचालन चालू होना है और इसको केवल आरटीओ कार्यालय से हरी झंडी मिलने का इंतजार है। इसी को लेकर 13 फरवरी को आरटीओ कार्यालय में बाइक टैक्सी रजिस्ट्रेशन के लिए पहुंची।

priyankajoshi
Published on: 13 Feb 2018 2:07 PM GMT
बस थोड़ा सा इंतजार और, जल्द ही फर्राटे भरेगी BIKE TAXI, ऐसे करेंगे पहचान
X

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ में अब आपके एक मोबाइल क्लिक पर बाइक टैक्सी सेवा में हाजिर होगी। मोटर साइकिल टैक्सी जल्द ही नवाबों के शहर में फर्राटे भरते नजर आएगी।

जानकारों की मानें तो 21 फरवरी को आयोजित इंवेस्टर्स मीट प्रोग्राम से पहले इन बाइक टैक्सी का संचालन चालू होना है और इसको केवल आरटीओ कार्यालय से हरी झंडी मिलने का इंतजार है। इसी को लेकर 13 फरवरी को आरटीओ कार्यालय में बाइक टैक्सी रजिस्ट्रेशन के लिए पहुंची।

एआरटीओ प्रशासन और आरआई ने बाइक टैक्सी का निरीक्षण किया और कुछ खामियों को देखते हुए तुरंत बाइक टैक्सी चालकों को पूरा करने के लिए बोला।

ये भी पढ़ें... UP: नवाबी शहर में Bike Taxi जल्द, जानें क्या होगा किराया

यह पहचान है मोटरसाइकिल टैक्सी की

पहले तो बाइक नई जैसी दिखेगी। इसके अलावा नीले रंग की बाइक में दो इंच चौड़ी पीली पट्टी टैक्सी की पहचान होगी। ये पीले रंग की पट्टी ही मोटरसाइकिल टैक्सी की पहचान होगी।

ये भी पढ़ें... लखनऊ की सड़कों पर जल्द दिखेगी Bike Taxi, 700 बाइक परमिट को मिली मंजूरी

ऐसे तय है किराया

टैक्सी का किराया पहले एक किलोमीटर तक सफर के लिए 8.70 रुपए होगा। इसके बाद हर 500 मीटर की दूरी के लिए 4.10 रुपए की दर से किराया वसूला जाएगा। 700 मोटरसाइकिल टैक्सी के परमिट को मंजूरी दे दी है। जिसमें ओला को 500 और ऊबर को 200 बाइक टैक्सी के परमिट मिलने की संभावना है। नोएडा और गाजियाबाद की तरह अब लखनऊ की सड़कों पर भी जल्द ही मोटरसाइकिल टैक्सी दौड़ती नजर आएगी।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story