दहेज में नहीं मिली बाइक और सोने की चेन तो ले ली बहू की जान!

कन्नौज में दहेज़ की मांग पूरी नहीं होने पर एक और विवाहिता मौत की भेंट चढ़ गई। आरोप है कि ससुराल पक्ष के लोगों ने पहले विवाहिता का गला घोंटा और फिर उसको आग के हवाले कर उसका शव छोड़कर भाग गए।

Aditya Mishra
Published on: 18 Dec 2018 1:33 PM GMT
दहेज में नहीं मिली बाइक और सोने की चेन तो ले ली बहू की जान!
X

कन्नौज: कन्नौज में दहेज़ की मांग पूरी नहीं होने पर एक और विवाहिता मौत की भेंट चढ़ गई। आरोप है कि ससुराल पक्ष के लोगों ने पहले विवाहिता का गला घोंटा और फिर उसको आग के हवाले कर उसका शव छोड़कर भाग गए। पड़ोसियों की सूचना पर पुलिस और मायकेवाले मौके पर पहुंच गये। पिता की तहरीर पर पुलिस ने पति सहित ससुराल पक्ष के 9 लोगों पर दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है।

ये भी पढ़ें...यूपी के कन्नौज मेडिकल कॉलेज में रैगिंग को लेकर झड़प, कई घायल

शव छोड़कर कर भागे ससुरालीजन

जनपद कन्नौज के भावलपुर निवासी नीरज उर्फ टीटू पुत्र होरीलाल की शादी इसी साल 29 अप्रैल को औरैया जनपद के विधूना थानाक्षेत्र बराहार गांव निवासी अर्जुन सिंह की पुत्री बीस वर्षीय आरती के साथ हुई थी। सोमबार सुबह आरती का जला हुआ शव छोड़कर ससुरालीजन घर से भाग गए। पड़ोसियों ने पुलिस और मायके वालों को सूचना दी।

ये भी पढ़ें...जिसे गोद में खिलाया उसी भतीजे की राहों में कांटा बन चुभेंगे शिवपाल, निशाने पर कन्नौज

मौके पर पहुंचे आलाधिकारी

उपजिलाधिकारी छिबरामऊ गौरव शुक्ला, सीओ देवी गुलाम, थानाध्यक्ष राजकुमार सिंह और चौकी इंचार्ज चपुन्ना ओमबाबू तिवारी मौके पर पहुंचे। दोपहर में मायके वाले पहुंच गए। हालात संदिग्ध देख पुलिस ने फोरेंसिक टीम से जांच कराई।

इसके बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मृतका के पिता अर्जुन सिंह ने आरोप लगाया कि ससुरालीजन दहेज में बाइक और चेन की मांग को लेकर आए दिन आरती से मारपीट करते थे।

इन लोगों पर हुआ मुकदमा दर्ज

मांग पूरी न होने पर उसे जलाकर मार डाला। थानाध्यक्ष ने बताया कि मृतका के पति नीरज उर्फ टीटू, ससुर होरीलाल, सास, दो जेठानी, ननद, जेठ बबलू, संजू और देवर विपिन के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। आरोपियों की तलाश की जा रही है। जल्द उन सभी गिरफ़्तारी कर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

ये भी पढ़ें...कन्नौज: एक्सप्रेस-वे पर मरा हुआ जानवर बना काल, दो की मौत, देखें वीडियो

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story