×

डिम्पल-अखिलेश की प्रेम कहानी: किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं थे इनके किस्से

आर्मी ऑफिसर की बेटी को प्रदेश के एक बड़े नेता के बेटे से प्यार हो गया पर राजनीति की बेड़ियां जब कसीं तो दोनों के प्यार में कुछ दूरियां भी आईं। आखिर नेता जी को बेटे के प्यार के आगे झुकना पड़ा।

SK Gautam
Published on: 15 Jan 2020 6:52 AM GMT
डिम्पल-अखिलेश की प्रेम कहानी: किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं थे इनके किस्से
X

लखनऊ: प्यार... उम्र, जाति-धर्म, और अमीर-गरीब कुछ भी नहीं देखता है। प्यार एक अलग ही धर्म है। कुछ इसी तरह की कहानी डिम्पल-अखिलेश की है जी हां समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की धर्म पत्नी डिम्पल यादव का आज जन्म दिन है।

आखिर नेता जी को बेटे के प्यार के आगे झुकना पड़ा

सबको पता है कि आर्मी और राजनीति का दूर दूर तक कोई नाता नहीं है पर जब इश्क सिर चढ़कर बोलता है तो सब कुछ होने लगता है। कुछ ऐसा ही हुआ जब एक आर्मी ऑफिसर की बेटी को प्रदेश के एक बड़े नेता के बेटे से प्यार हो गया पर राजनीति की बेड़ियां जब कसीं तो दोनों के प्यार में कुछ दूरियां भी आईं। आखिर नेता जी को बेटे के प्यार के आगे झुकना पड़ा और आर्मी अधिकारी की बिटिया उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े राजनीतिक घराने की बहू बनीं।

ये भी देखें : ऐसी देखेंगी आलिया: गंगुबाई बन कर स्क्रीन पर मचाएंगी बवाल

खूबसूरती के आगे बालीवुड की अभिनेत्रियां भी फेल

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव की पत्नी और कनौज से सपा की सांसद डिंपल यादव (जन्मतिथि- 15 जनवरी1978) का जन्मदिन है। उनकी खूबसूरती के आगे बालीवुड की अभिनेत्रियां भी कमजोर पड़ जाती हैं। बेहद ही सौम्य और शांत डिंपल यादव और उनके पति अखिलेश यादव की प्रेम-कहानी पूरी फिल्मी है। अखिलेश और डिंपल की जब मुलाकात हुई तो अखिलेश 21 साल के थे और डिंपल 17 की थीं।

जहां डिंपल लेफ्टिनेंट कर्नल एससी रावत की बिटिया थीं वहीं अखिलेश देश की राजनीति में बड़ा स्थान रखने वाले सपा सु्प्रीमो मुलायम सिंह यादव के पुत्र। एक का परिवार सियासी दांवपेंच से कोसो दूर तो वहीं एक के परिवार में सियासत के दो-चार के अलावा कुछ नहीं। डिंपल यादव उत्तराखंड की रहने वाली हैं। उनका परिवार आर्मी बैकग्राउंड से है। यह तीन बहनों में दूसरे नंबर पर हैं।

ये भी देखें : कस्टमर्स के लिए खुशखबरी! RBI का बड़ा ऐलान, मिलेंगे ये फायदे

अखिलेश ने सियासी दांवों से दूर आस्ट्रेलिया से की पढ़ाई

डिंपल यादव ने लखनऊ विवि से पढाई की है। लखनऊ के ही एक फंक्शन में उनकी मुलाकात अखिलेश यादव से एक कॉमन फ्रेंड के जरिये हुई। उस समय अखिलेश सियासी दांवों से दूर आस्ट्रेलिया से पढ़ाई करके लौटे थे। दोनों की मुलाकात को एक-दूसरे की बातें अच्छी लगीं, फिर दोस्ती हुई और बाद में दोस्ती प्यार और शादी में तब्दील हो गई।

ऐसा कहा जाता है कि पहले दोनों की शादी के लिए मुलायम सिंह यादव तैयार नहीं थे लेकिन बाद में दोनों के प्यार के आगे उन्हें झुकना ही पड़ा। 24 नवंबर 1999 को डिंपल और अखिलेश की शादी हुई। डिंपल और अखिलेश के प्यार की बगिया में उनके तीन फूल अदिति, अर्जुन और टीना है, जिसमें अर्जुन और टीना जुड़वा हैं। आप काे जानकर हैरानी हाेगी कि डिंपल यादव को पेंटिंग और घुड़सवारी का भी शौक है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story