×

SP-BJP में महा टक्कर: अब चुनाव में उतरे ये प्रत्याशी, भाजपा भी हुई तैयार

उत्तर प्रदेश विधानसभा में शिक्षक और स्नातक क्षेत्र के 11 सदस्यों का कार्यकाल 6 मई को समाप्त हुआ है। प्रदेश में इन दिनों चुनावी प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। सपा के बाद आज भाजपा ने भी प्रत्याशी उतार दिए पर कांग्रेस ने अभी अपने प्रत्यशियों के नामों का एलान नहीं किया है।

Newstrack
Published on: 9 Nov 2020 7:49 AM GMT
SP-BJP में महा टक्कर: अब चुनाव में उतरे ये प्रत्याशी, भाजपा भी हुई तैयार
X
उत्तर प्रदेश विधानसभा में शिक्षक और स्नातक क्षेत्र के 11 सदस्यों का कार्यकाल 6 मई को समाप्त हुआ है। प्रदेश में इन दिनों चुनावी प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

लखनऊ। यूपी की 11 विधान परिषद सीटों के लिए हो रहे चुनाव के लिए आज भाजपा ने अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी। उत्तर प्रदेश विधानसभा में शिक्षक और स्नातक क्षेत्र के 11 सदस्यों का कार्यकाल 6 मई को समाप्त हुआ है। प्रदेश में इन दिनों चुनावी प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। सपा के बाद आज भाजपा ने भी प्रत्याशी उतार दिए पर कांग्रेस ने अभी अपने प्रत्यशियों के नामों का एलान नहीं किया है।

ये भी पढ़ें... गाड़ियों का कोहराम: सड़क पर एक के ऊपर एक चढ़े वाहन, चीखों से हिल उठा देश

उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की तरफ से जारी सूची के अनुसार लखनऊ खंड स्नातक के लिए अवनीश कुमार सिंह, वाराणसी खंड स्नातक के लिए केदार नाथ सिंह, आगरा खंड स्नातक के लिए मानवेन्द्र प्रताप सिंह गुरू जी, मेरठ खंड स्नातक के लिए दिनेश कुमार गोयल, इलाहाबाद-झांसी खंड स्नातक के लिए यज्ञदत्त शर्मा , लखनऊ खंड शिक्षक उमेश कुमार द्विवेदी, आगरा खंड शिक्षक डा दिनेश चन्द्र वषिष्ठ, मेरठ खंड शिक्षक के लिए श्रीचन्द्र शर्मा तथा बरेली-मुरादाबाद खंड शिक्षक के लिए हरी सिंह ढिल्लो को प्रत्याशी बनाया गया है।

bjp-flag फोटो-सोशल मीडिया

यहां बता दें कि उत्तर प्रदेश की 11 विधान परिषद (एमएलसी) सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जो 12 नवंबर तक जारी रहेगी। छह शिक्षक और पांच स्नातक कोटे की विधान परिषद सीटें के लिए एक दिसंबर को चुनाव होने हैं जबकि 3 दिसंबर को नतीजे आएंगे। सपा ने अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है।

ये भी पढ़ें...वाराणसी: पीएम मोदी बोले- काशी कभी थमती नहीं, कोरोना काल में भी नहीं रुकी

11 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान

इसी तरह समाजवादी पार्टी भी गत दिनों अपने 11 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर चुकी है। समाजवादी पार्टी प्रत्याशियों में स्नातक निर्वाचन क्षेत्र लखनऊ खंड से राम सिंह राणा, आगरा खंड से डॉक्टर असीम, मेरठ से शमशाद अली, वाराणसी से आशुतोष सिन्हा और इलाहाबाद-झांसी खंड से डॉक्टर मान सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है।

वहीं, शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र लखनऊ से उमाशंकर चौधरी पटेल, वाराणसी से लाल बिहारी, बरेली-मुरादाबाद खंड से संजय कुमार मिश्रा, मेरठ से धर्मेंद्र कुमार, आगरा से हेवेन्द्र सिंह चौधरी हऊआ और गोरखपुर-फैजाबाद खंड से अवधेश कुमार प्रत्याशी बनाए गए हैं। जबकि भाजपा ने भी आज अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए। लेकिन कांग्रेस ने अभी तक अपने प्रत्याशियों के नाम अधिकारिक तौर पर जारी नहीं किए हैं।

ये भी पढ़ें...जलता हुआ दौड़ा: देख कांप उठी सबकी रूह, सिर्फ 5000 बन गया मौत

Newstrack

Newstrack

Next Story