×

Bhadohi News: बीजेपी सांसद से मांगी गई 10 लाख रुपये की रंगदारी, आरोपी ने बेटे को उठा लेने की धमकी दी

Bhadohi News: मामला सात अगस्त का है। संसद का सत्र चालू होने के कारण भदोही सांसद फिलहाल दिल्ली में हैं। उन्होंने फौरन इसकी सूचना पुलिस की दी।

Krishna Chaudhary
Published on: 10 Aug 2023 7:17 AM GMT
Bhadohi News: बीजेपी सांसद से मांगी गई 10 लाख रुपये की रंगदारी, आरोपी ने बेटे को उठा लेने की धमकी दी
X
Bhadohi BJP MP (फोटो: सोशल मीडिया )

Bhadohi News: उत्तर प्रदेश की भदोही लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के सांसद डॉ. रमेश चंद बिंद को फोन पर धमकी मिलने का मामला सामने आया है। आरोपी ने भाजपा सांसद से 10 लाख रूपये की रंगदारी मांगी, जिसे न देने पर बेटे के अपहरण की धमकी दी थी। मामला सात अगस्त का है। संसद का सत्र चालू होने के कारण भदोही सांसद फिलहाल दिल्ली में हैं। उन्होंने फौरन इसकी सूचना पुलिस की दी।

सांसद रमेश चंद बिंद ने पुलिस को बताया कि मंगलवार रात को वह अपने आवास पर थे। तभी उनके सरकारी मोबाइल नंबर पर अंजान नंबर से कॉल आई। पहली कॉल करीब एक मिनट 16 सेकेंड की थी, जिसमें फोन करने वाले ने उन्हें अपहरण की धमकी दी। आरोपी काफी अभद्र भाषा का इस्तेमाल भी कर रहा था। सांसद ने फोन काट दिया था।

इसके बाद आरोपी की ओर से दूसरी बार फोन किया गया लेकिन सांसद ने इस बार फोन नहीं उठाया। तीसरी बार फोन किए जाने के बाद बीजेपी सांसद ने फोन रिसीव किया और इस दौरान उनकी करीब तीन मिनट तक आरोपी से बात हुई। आरोपी की ओर 10 लाख रूपये की रंगदारी मांगी गई, जिसे न देने पर बेटे का अपहरण कर उसकी हत्या करने की धमकी दी गई।

हरियाणा से गिरफ्तार हुआ आरोपी

एक सत्तारूढ़ दल के सांसद को फोन पर मिली धमकी की जानकारी मिलने के बाद दिल्ली पुलिस फौरन हरकत में आई। क्राइम ब्रांच और स्पेशल सेल की टीम ने आरोपी के मोबाइल नंबर को जब ट्रेस किया तो वह हरियाणा का निकला। पुलिस की एक टीम तुरंत वहां के लिए रवाना हो गई और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उसे कोर्ट में पेश करने के बाद तिहाड़ जेल भेज दिया गया है।

पीएम मोदी की हत्या की दी गई थी धमकी

बीते दिनों पुणे की एक वेबसाइट पर एक शख्स ने कमेंट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या करने की धमकी दी थी। वेबसाइट के मालिक ने फौरन इसकी जानकारी पुलिस को दी। कमेंट में आरोपी ने लिखा था, मैं भारत में बम धमाके की प्लानिंग कर रहा हूं। मैं पीएम मोदी की हत्या करना चाहता हूं। पुलिस ने आरोपी शख्स की शिनाख्त एम ए हकीम के रूप में की है, जिसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि वेबसाइट पर जिसने कमेंट किया है, उसका आईपी एड्रेस भारत का नहीं है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story