×

Sonbhadra News: अजय राय के अमेठी से राहुल गांधी के चुनाव लड़ने की बात पर स्मृति ईरानी की तीखी प्रतिक्रिया, बोलीं भागेंगे तो नहीं

Sonbhadra News: सोनभद्र पहुंचे कांग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि जिस पार्टी को व्यापारी वर्ग ने अपने खून-पसीने से सींचा था, आज वही पार्टी उनसे JST यानी गब्बर सिंह टैक्स वसूल रही है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 19 Dec 2022 5:08 PM GMT (Updated on: 19 Dec 2022 5:09 PM GMT)
X

सोनभद्र: कांग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष अजय राय ने भाजपा पर बोला हमला, कहा- व्यापारियों से वसूला जा रहा गब्बर टैक्स

Sonbhadra News: भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) लेकर सोनभद्र पहुंचे कांग्रेस के प्रातीय अध्यक्ष अजय राय (Ajay Rai) ने अमेठी को गांधी परिवार की पारंपरिक सीट बताते हुए कहा कि स्मृति ईरानी वहां काम की बजाय लटके -झटके दिखाने में लगी हुई हैं। वह वहां आती हैं और लटके-झटके दिखाकर चली जाती हैं। इससे जनता का भला नहीं होने वाला। राहुल के अमेठी से चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि यह सिर्फ उनकी ही नहीं, वहां के कार्यकर्ताओं की भी मांग है कि वह वहां से चुनाव लड़ें। अजय राय के बयान पर पलटवार करते हुए स्मृति ईरानी ने पलटवार करते हुए ट्वीट किया है सुना है @RahulGandhi जी आपने अपने किसी प्रांतीय नेता से अभद्र तरीके से 2024 में अमेठी से लड़ने की घोषणा करवाई है। तो क्या आपका अमेठी से लड़ना पक्का समझूँ? दूसरी सीट पर तो नहीं भागेंगे? डरेंगे तो नहीं???

अजय राय ने कहा था जिस पार्टी को व्यापारी वर्ग ने अपने खून-पसीने की कमाई से सींचा था, आज वहीं पार्टी उनसे जीएसटी यानी गब्बर सिंह टैक्स (Gabbar tax) वसूल रही है। पूरे प्रदेश में छापे मारे जा रहे हैं। व्यापारियों में डर का माहौल है। कहा कि रोजगार के अवसर दिन पर दिन घटते जा रहे हैं। महंगाई ने आम आदमी का जीवन दूभर कर दिया है। जीएसटी ने पूरे प्रदेश के व्यापारियों में डर का माहौल बना दिया है।

अजय राय ने कहा कि इन्हीं सारे मसलों को निकली भारत जोड़ो यात्रा को पूर्वांचल सहित पूरे देश में जिस तरह से समर्थन मिल रहा है। उससे यह साबित है कि यूपी का इस निकाय चुनाव लोकसभा चुनाव 2024 की दिशा तय करने जा रहा है। मिर्जापुर से जुड़े भारत जोड़ो यात्रा के संस्मरण का जिक्र करते हुए कहा कि, रोजगार की हालत यह है कि रायबरेली के मजदूरों को, 350 रोजाना पर मजदूरी करने के लिए मिर्जापुर आना पड़ रहा है।

पूर्वांचल के सभी जनपदों में व्यापारियों में नाराजगी और डर की स्थिति होने का दावा करते हुए कहा कि सिर्फ व्यापारी वर्ग ही नहीं, किसान, मजदूर, आमजन, छात्र सभी का भाजपा से मोहभंग हो गया है और उनका झुकाव तेजी से कांग्रेस की तरफ बढ़ रहा है। निकाय चुनाव में पार्टी की स्थिति क्या रहेगी, के सवाल पर कहा कि कांग्रेस निकाय चुनाव में एक बड़ी कामयाबी की तरफ बढ़ रही है। यह चुनाव न केवल भाजपा के लिए एक बड़ा झटका साबित होगा, बल्कि 2024 की दिशा भी तय करेगा। मोदी मैजिक पूरी तरह से समाप्त होने का दावा करते हुए कहा कि भारत जोड़ो यात्रा की तस्वीर ने यह तय कर दिया है कि 2024 में राहुल गांधी पीएम बनने जा रहे हैं।

-वाराणसी की जनता 2024 में मोदी को चखाएगी हार का स्वादः अजय

पीएम मोदी को जनता के उम्मीदों पर पूरी तरह फेल बताते हुए कहा कि उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी जनता बेरोजगारी, महंगाई, भ्रष्टाचार से त्रस्त है। यहीं कारण है कि 2024 में वाराणसी के लोग उन्हें हार का स्वाद चखाने जा रहे हैं। कहा कि वह इसके लिए मोदी को अभी से चैलेंज कर रहे हैं कि वह उनके दावे को झुठलाकर दिखाएं। कांग्रेस से कौन उम्मीदवार बनेगा, के सवाल पर कहा कि वहां से उन्होंने अभी से अपनी उम्मीदवारी तय कर दी है।

-अमेठी में काम की बजाय, लटके-झटके को तरजीह दे रहीं स्मृति ईरानी

अमेठी को गांधी परिवार की पारंपरिक सीट बताते हुए कहा कि स्मृति ईरानी वहां काम की बजाय लटके -झटके दिखाने में लगी हुई हैं। वह वहां आती हैं और लटके-झटके दिखाकर चली जाती हैं। इससे जनता का भला नहीं होने वाला। राहुल के अमेठी से चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि यह सिर्फ उनकी ही नहीं, वहां के कार्यकर्ताओं की भी मांग है कि वह वहां से चुनाव लड़ें।

उधर, मुख्यालय स्थित चाचा नेहरू पार्क से यात्रा की शुरुआत की गई। हुई सभा में अजय राय भाजपा पर जमकर बरसे। कहा कि ब्यापारी सबसे ज्यादा परेशान और हताश है। किसानों को खाद बीज की समस्याएं है। युवाओं को रोजगार नहीं है। कांग्रेस सरकार में लगे कल कारखाने बेचे जा रहे हैं। प्रदेश उपाध्यक्ष मकसूद खां ने कहा कि बीजेपी सरकार केवल नफरत फैला रही है। इसलिए भारत जोड़ो यात्रा निकालनी पड़ी।

प्रदेश सचिव कमलेश ओझा ने कहा कि कल कारखाना के बावजूद जिले का युवा बेरोजगार है। पूर्व विधायक भगवती चौधरी, जिलाध्यक्ष रामराज सिंह गोंड ने कहा कि यात्रा को अपार समर्थन मिल रहा है। इससे पहले महिला कांग्रेस,युवा कांग्रेस, सेवादल, और आमजन की तरफ से जगह-जगह स्वागत किया गया। वसीम अंसारी, राजेश द्विवेदी, बब्बू तिवारी, जगदीश मिश्रा, नीरज त्रिपाठी, शहर अध्यक्ष राजीव त्रिपाठी, प्रवक्ता शत्रुंजय मिश्रा, महिला जिलाध्यक्ष ऊषा चौबे, सेवादल जिलाअध्यक्ष कौशलेश पाठक, यूवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष अमित चौबे, नुरूद्दीन खां, गोपाल पाठक लवकुश केशरी, कन्हैया पांडेय, बृजेश तिवारी, धीरज पांडेय, अभिषेक चौबे, जितेंद्र पांडेय, वेद अग्रहरि, विनोद तिवारी, राजबली पांडेय, निगम मिश्र, अर्चना चौबे, अमरेश देव पांडेय, प्रमोद पांडेय, सोनी गुप्ता, पंकज मिश्रा, जितेंद्र पासवान, आकृति निर्भया, शैलेंद्र चौबे, मृदुल मिश्रा सहित अन्य शामिल रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story