×

मुलायम की भतीजी बनी BJP उम्मीदवार, पंचायत चुनाव में सपा के खिलाफ खड़ी

संध्या यादव पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की चचेरी बहन और बदायूं के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव की बड़ी बहन हैं।

Chitra Singh
Published on: 7 April 2021 2:33 AM GMT
मुलायम की भतीजी बनी BJP उम्मीदवार, पंचायत चुनाव में सपा के खिलाफ खड़ी
X

मुलायम की भतीजी बनी BJP उम्मीदवार, पंचायत चुनाव में सपा के खिलाफ खड़ी (फोटो- सोशल मीडिया)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव में बीजेपी ने विपक्षियों को तगड़ा झटका दिया है। बीजेपी ने उत्तर प्रदेश के सबसे ताकतवर राजनीतिक परिवार मुलायम सिंह यादव के भतीजी को जिला पंचायत चुनाव के लिए टिकट दिया है। बीते मंगलवार को बीजेपी ने देर शाम को जिला पंचायत सदस्यों की लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें मुलायम सिंह यादव की भतीजी संध्या यादव को वार्ड नंबर 18 घिरोर तृतीय से प्रत्याशी घोषित किया है।

आपको बता दें कि संध्या यादव पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की चचेरी बहन और बदायूं के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव की बड़ी बहन हैं। वे मैनपुरी की जिला पंचायत अध्यक्ष भी है। साल 2016 में उन्होंने समाजवादी पार्टी ने टिकट देकर जिला पंचायत अध्यक्ष के पद पर बैठाया था। राजनीति में पारिवारिक अनबन को देखते हुए संध्या ने अपने परिवार का साथ छोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया है। बीजेपी का दामन थामते ही समाजवादी पार्टी में सकते में आ गया है।

Sandhya Yadav (Photo- Social Media)

प्रत्याशियों के नाम

अगर बात करें जिला पंचायत सदस्यों की सूची की, तो बता दें कि बीते मंगलवार को बीजेपी के जिलाध्यक्ष प्रदीप चौहान ने मैनपुरी के 30 सीटों पर अपने प्रत्याशियों का नाम घोषित कर दिया है। इस सूची में सभी जातियों को मौका दिया गया है। सूची के अनुसार, किशनी प्रथम से बलवीर धनगर, किशनी द्वितीय से अनुपम बौद्ध, किशनी तृतीय से कमलेश कठेरिया, किशनी चतुर्थ से योगेंद्र प्रताप जीतू, बेवर प्रथम से अनीषा चौहान, बेवर द्वितीय से नीतू जाटव, बेवर तृतीय से कल्पना कठेरिया, बेवर चतुर्थ से कुसुमलता राजपूत, सुल्तानगंज प्रथम से सपना वर्मा, सुल्तानगंज द्वितीय से योगेंद्र राजपूत, सुल्तानगंज तृतीय से जितेंद्र राजपूत, सुल्तानगंज चतुर्थ से सुनील राजपूत, कुरावली प्रथम से आशाराम, कुरावली द्वितीय से कौशल किशो राजपूत, कुरावली तृतीय से कुसुम यादव, घिरोर प्रथम से विद्याराम यादव, घिरोर द्वितीय से अर्चना भदौरिया, घिरोर तृतीय से संध्या यादव, घिरोर चतुर्थ से शैलेन्द्र चौहान, बरनाहल प्रथम से कुंती यादव, बरनाहल द्वितीय से राजवती शाक्य, बरनाहल तृतीय से रेनु शाक्य, करहल प्रथम से रमाकांत दुबे, करहल द्वितीय से रविन्द्र प्रताप सिंह, करहल तृतीय से सीमा चौहान, जागीर प्रथम से सारिका चौहान, जागीर द्वितीय से प्रेमलता राजपूत, मैनपुरी प्रथम से मनोज यादव, मैनपुरी द्वितीय से सरोज देवी और मैनपुरी तृतीय से सुमन चौहान पत्नी स्व मदन चौहान को टिकट दिया गया है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story