×

UP News: विधानपरिषद चुनाव के लिए BJP ने कमर कसी, मतदाता बनाने का काम होगा और तेज

UP Legislative Council Election: विधानपरिषद चुनाव को लेकर भाजपा ने पार्टी मुख्यालय में बैठक की।

Jyotsna Singh
Published on: 23 Sep 2022 4:28 PM GMT
bjp spent 344 crore rupees in five states assembly elections in 2022
X

 प्रतीकात्मक चित्र 

UP News: भाजपा (BJP) विधान परिषद की स्नातक व शिक्षक कोटे से आने वाली सभी सीटों को जीतने के दम ख़म से मैदान में उतरेगी। इसके लिए जल्द ही नए मतदाता बनवाने तथा मतदाताओं से सतत सम्पर्क व संवाद करते हुए चुनाव के दिन मतदान स्थल तक मतदाता को पहुंचाने से लेकर मतगणना तक की ज़िम्मेदारी तय कर दी जायेगी। बूथों से लेकर राज्य स्तर तक के सभी कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्रों में मतदाता बनाने के साथ चुनाव की अन्य जिम्मेदारियों से जुडे़गें। केन्द्र सरकार (Central Government) व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के साथ ही भाजपा की विचारधारा लेकर प्रत्येक मतदाता की दहलीज पर दस्तक देने का काम करेगें।

पांचों सीटों को बडे़ अंतर से जीतने के संकल्प के साथ चुनाव में उतरेगी: प्रदेश अध्यक्ष

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेन्द्र सिंह ने आज यहां पार्टी मुख्यालय पर प्रदेश के संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह के साथ बैठक के बाद कही। प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि भाजपा विधान परिषद शिक्षक व स्नातक क्षेत्र की पांचों सीटों को बडे़ अंतर से जीतने के संकल्प के साथ चुनाव में उतरेगी। उन्होंने कहा कि नए मतदाता बनवाने तथा मतदाताओं से सतत सम्पर्क व संवाद करते हुए चुनाव के दिन मतदान स्थल तक मतदाता को पहुंचाने से लेकर मतगणना तक पार्टी के प्रत्येक नेता, पदाधिकारी व कार्यकर्ता की जिम्मेंदारी तय करना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में जन-जन की आत्मनिर्भरता से आत्मनिर्भर राष्ट्र के संकल्प के साथ बड़ी संख्या में लोग पार्टी से जुड़ रहे है। हमें विधान परिषद स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में प्रत्येक स्नातक तथा शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में प्रत्येक शिक्षक को मतदाता बनाना है।

1 अक्टूबर से मतदाता बनाने का काम प्रारम्भ होगा: प्रदेश महामंत्री

प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह ने कहा कि आगामी 1 अक्टूबर से विधान परिषद की पांचों सीटों में मतदाता बनाने का काम प्रारम्भ होगा। उन्होंने कहा कि सबसे पहले हमें अपने परिवार, मित्रों तथा परिचित परिवारों में जाकर अपेक्षित श्रेणी के मतदाता बनाने का काम सुनिश्चित करना है। विधान परिषद के चुनाव में भी बूथ से लेकर प्रदेश स्तर के सभी कार्यकर्ता पूर्ण विजय के संकल्प के साथ चुनाव जीतने के लिए जुटेंगे। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग द्वारा 1 अक्टूबर से प्रारम्भ किये जा रहे स्नातक/शिक्षक मतदाता बनाने के कार्यक्रम में भाजपा की प्राथमिक इकाई तक मतदाता बनाने की कार्ययोजना पर प्राथमिकता से काम करेगी। इसके साथ ही प्रदेश महामंत्री अमरपाल मौर्य को विधान परिषद चुनाव का प्रदेश संयोजक तथा प्रदेश मंत्री संजय राय, एमएलसी श्रीचन्द्र शर्मा व श्री अजय सिंह को सह संयोजक की जिम्मेदारी सौपी गई।

भाजपा की विधान परिषद चुनाव को लेकर बैठक

भारतीय जनता पार्टी विधान परिषद चुनाव की तैयारियों के तहत बरेली-मुरादाबाद स्नातक निर्वाचन क्षेत्र की मुरादाबाद कमिश्नरी की बैठक 27 सितम्बर व बरेली कमिश्नरी की बैठक 28 सितम्बर को होगी। वहीं गोरखपुर-फैजाबाद स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के तहत अयोध्या कश्मिनरी की बैठक 29 सितम्बर व गोरखपुर कमिश्नरी की बैठक 30 सितम्बर को होगी। जबकि इलाहाबाद-झांसी निर्वाचन क्षेत्र की प्रयागराज कमिश्नरी की बैठक 28 सितम्बर, बांदा की बैठक 29 व झांसी की बैठक 30 सितम्बर एवं कानपुर शिक्षक/स्नातक निर्वाचन की संयुक्त बैठक दिनांक 27 सितम्बर को निश्चित की गई है।

इस बैठक में ये रहे उपस्थित

विधान परिषद की शिक्षक व स्नातक निर्वाचन की तैयारी बैठक में उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, प्रदेश सरकार के मंत्री श्री सूर्यप्रताप शाही, श्री योगेन्द्र उपाध्याय, श्री कपिल देव अग्रवाल, श्रीमती गुलाब देवी, श्री दयाशंकर मिश्र 'दयालु', दानिश आजाद अंसारी पांचों निर्वाचन क्षेत्र के क्षेत्रीय संयोजक, स्नातक एमएलसी श्री अरूण पाठक, श्री जयपाल सिंह व्यस्त, श्री देवेन्द्र प्रताप सिंह व श्री हरि सिंह ढिल्लो उपस्थित रहे। विधान परिषद चुनाव के प्रदेश संयोजक, सह संयोजक व क्षेत्रीय संयोजक, निर्वाचन क्षेत्रों के तय किये गए संयोजक व सह संयोजकों ने भी बैठक में मंत्रणा की।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story