×

अखिल भारतीय नागरिक स्वाभिमान महासंघ का गठन, ये बने राष्ट्रीय अध्यक्ष

अखिल भारतीय नागरिक स्वाभिमान महासंघ के गठन का रविवार को एलान किया गया। महासंघ का राष्ट्रीय अध्यक्ष SC एडवोकेट और भाजपा नेता अजय अग्रवाल को बनाया गया।

Shivani
Published on: 30 Aug 2020 5:17 PM GMT
अखिल भारतीय नागरिक स्वाभिमान महासंघ का गठन, ये बने राष्ट्रीय अध्यक्ष
X
अखिल भारतीय नागरिक स्वाभिमान महासंघ के गठन का रविवार को एलान किया गया। महासंघ का राष्ट्रीय अध्यक्ष SC एडवोकेट और भाजपा नेता अजय अग्रवाल को बनाया गया।

नई दिल्लीः अखिल भारतीय नागरिक स्वाभिमान महासंघ के गठन का रविवार को एलान किया गया। एक वर्चुअल सभा में इसकी घोषणा हुई। इस मौके पर मध्य प्रदेश की मशहूर समाजसेविका अंशु गुप्ता सभा में शामिल हुईं। वहीं देश के कोने कोने से प्रतिनिधियों में कार्यक्रम में भाग लिया। महासंघ का राष्ट्रीय अध्यक्ष सुप्रीम कोर्ट एडवोकेट और भाजपा नेता अजय अग्रवाल को बनाया गया। बता दें कि अजय अग्रवाल साल 2014 में रायबरेली लोकसभा से कांग्रेस की सोनिया गांधी के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरे थे।

अखिल भारतीय नागरिक स्वाभिमान महासंघ का गठन

अखिल भारतीय नागरिक स्वाभिमान महासंघ को लेकर आज वर्चुअल मीटिंग हुई, जिसमे मध्य प्रदेश की मशहूर समाजसेविका अंशु गुप्ता ने उपस्थिति दर्ज कराई। सभा में देश के सभी कोनों से प्रतिनिधियों ने भाग लिया। अंशु गुप्ता ने अपने उद्बोधन मे कहा कि संगठन की मूल अवधारणा और प्रेरणा "वसुधैव कुटुम्ब" की मूल भावना से प्रेरित है। इसी अनुरूप संगठन का नाम "नागरिक स्वाभिमान महासंघ" होगा और उसका मुख्य उद्देश्य भारत के नागरिकों का चरित्र निर्माण के साथ सर्वांगीण विकास कर उनका उत्थान करना होगा। जिससे वे राष्ट्र निर्माण में अपनी महती भूमिका का निर्वहन समर्पण और निष्ठा के साथ कर सकें।

ये भी पढ़ेंः सपा ने फ्रंटल संगठन के अध्यक्षों के नाम का किया एलान, यहां देखें पूरी लिस्ट

समाजसेविका अंशु गुप्ता ने राष्ट्र निर्माण में योगदार का किया आह्वाहन

साथ ही साथ नागरिकों को आधुनिक तकनीकी एवं प्रचार प्रसार माध्यमों से अवगत कराना शिक्षित करना एवं ऐसे E-पोर्टल का निर्माण करना जिससे शिक्षा, स्वास्थ्य, चिकित्सा, सामाजिक, आर्थिक, सांस्कृतिक, धार्मिक, पौराणिक, वैदिक, तकनीकी, वित्तीय एवं अन्य समस्त आवश्यक सामग्री, सूचना एवं जानकारी उन्हें एक ही स्थान पर उपलब्ध हो सके।

BJP leader ajay agarwal appointed president of akhil bhartiya nagrik swabhiman organization

भाजपा नेता अजय अग्रवाल को बनाया गया महासंघ का राष्ट्रीय अध्यक्ष

इस अवसर पर बोलते हुए नागरिक स्वाभिमान महासंघ के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय अग्रवाल ने सभी का धन्यवाद देते हुए कहा कि नागरिक स्वाभिमान महासंघ देश की सभी ज्वलंत समस्याओं के साथ-साथ मजदूर, किसान, व्यापारी और उद्यमी सभी की समस्याओं को अपने मंच से उठाएगा तथा केंद्र सरकार तथा राज्य सरकारों का इन समस्याओं के प्रति ध्यान आकृष्ट करेगा।

ये भी पढ़ेंः निजी अस्पताल कोरोना के नाम पर नहीं काट सकेंगे जेब, CM योगी ने दिए ये आदेश

राज्यों में नागरिकों से टैक्स वसूली पर महासंघ का ध्यान

साथ ही साथ ऐसी समस्याएं जिसको समाज को स्वयं दूर करना है उसके लिए समाज में जागृति लाने का कार्य करेगा। उन्होंने सभी प्रतिभागियों से आगे कहा कि वह सभी का पूर्ण सहयोग देश की समस्याओं के निवारण में चाहते हैं, जिससे उनकी पूर्ण शक्ति का उपयोग देश में जनता के मान सम्मान तथा स्वाभिमान को बनाए रखने के लिए किया जा सके। उन्होंने कहा कि देश तथा राज्यों में नागरिकों से जो टैक्स वसूली की जाती है उससे उनको पूरी सुविधाएँ नहीं मिलती और इस ओर इस महासंघ का ध्यान विशेष रूप से रहेगा।

वर्चुअल सभा में शामिल हुए ये लोग

उक्त वर्चुअल सभा में जम्मू से संजय बंसल, हैदराबाद से मशुहुर नेत्र चिकत्सक डॉ. नरेंद्र स्वरूप, इलाहाबाद से महेंद्र गोयल, जयपुर से विजय शर्मा, अजमेर से रेखा गोयल, दिल्ली से संजय बंसल, नागपुर से संदीप अग्रवाल तथा माधुरी पालीवाल, रायबरेली से भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष दिलीप यादव, ऋषि सिन्हा, गुडगाँव से विनोद गुप्ता, छत्तीसगढ़ से राजकुमार राठी, मुरादाबाद चंदौसी से अंकित जैन, कल्पना गुप्ता व संगीता भार्गव पूनम अरोड़ा आदि सहित सौ प्रतिनिधियों ने भाग लिया ।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story