×

Kushinagar News: पूर्व विधायक को मिली जमानत, 16 वर्ष पहले दर्ज हुआ था मुकदमा

Kushinagar News: 2007 में गोरखपुर के तत्कालीन सांसद एवं वर्तमान में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तत्कालीन सपा सरकार द्वारा अनुचित गिरफ़्तारी के खिलाफ पूर्व विधायक मदन गोविन्द राव के नेतृत्व में लगातार तीन दिनों तक रामकोला चौराहे के सेनानी स्तम्भ पर शान्तिपूर्ण धरना दिया गया था। योगी जी को अविलम्ब रिहा करने की माँग की गयी थी।

Mohan Suryavanshi
Published on: 20 March 2023 8:39 PM GMT
Kushinagar News: पूर्व विधायक को मिली जमानत, 16 वर्ष पहले दर्ज हुआ था मुकदमा
X
madan govind

Kushinagar News: कुशीनगर जनपद के रामकोला के पूर्व विधायक एवं जनपद के वरिष्ठ नेता मदन गोविन्द राव को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने ज़मानत दे दिया। वर्ष 2007 में गोरखपुर के तत्कालीन सांसद एवं वर्तमान में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तत्कालीन सपा सरकार द्वारा अनुचित गिरफ़्तारी के खिलाफ पूर्व विधायक मदन गोविन्द राव के नेतृत्व में लगातार तीन दिनों तक रामकोला चौराहे के सेनानी स्तम्भ पर शान्तिपूर्ण धरना दिया गया था। योगी जी को अविलम्ब रिहा करने की माँग की गयी थी।

धरने के अन्तिम दिन तहसील मजिस्ट्रेट हाटा ने ज्ञापन लेकर धरना समाप्त कराया था। तत्कालीन सरकार के दबाव में गुप-चुप तरीक़े से पूर्व विधायक समेत दर्जनों लोगों पर रास्ता जाम करने का आरोप लगाकर 143,283,341,504 तथा 7 क्रिमिनल एक्ट में मुक़दमा दर्ज किया गया तथा बिना उचित एवं निष्पक्ष विवेचना के पुलिस ने सत्तापक्ष के दबाव में चुपचाप चार्जशीट भी दाखिल कर दिया था।

जारी हुआ था गैरजमानती वारंट

एमपी-एमएलए अदालत ने पिछले दिनों गैर ज़मानती वारंट का आदेश जारी किया था। इस सन्दर्भ में आज मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट पडरौना प्रशांत कुमार के समक्ष पूर्व विधायक मदन गोविन्द राव उपस्थित हुए जिसमें मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने ज़मानत दे दिया। पूर्व विधायक मदन गोविन्द राव ने कहा मुझे न्याय प्रणाली पर सदैव भरोसा रहा है। जनहित में दर्ज मुक़दमे में अदालत के निर्णय का सम्मान करता हूँ।

Mohan Suryavanshi

Mohan Suryavanshi

Next Story