×

Moradabad News: परिवार सहित धरने पर बैठे भाजपा नेता, रामचरितमानस की प्रतियां जलाने से हैं दुखी

Moradabad News: उन्होने सरकार से मांग की है कि स्वामी प्रसाद मौर्या को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए।

Shahnawaz
Report Shahnawaz
Published on: 2 Feb 2023 3:49 PM GMT (Updated on: 2 Feb 2023 3:58 PM GMT)
X

BJP leader Ram kumar sitting on dharna

Ramcharitmanas controversy: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्या की गिरफ्तारी की मांग को लेकर भाजपा नेता राम कुमार अपने पूरे परिवार के साथ कलेक्ट्रेट पर सांकेतिक धरने पर बैठे हैं। राम कुमार रामजी का कहना है कि स्वामी प्रसाद मौर्या ने राम चरित्र मानस की प्रतियां जलाकर हिंदू धर्म का अपमान किया है। ऐसे व्यक्ति को तुरन्त सरकार गिरफ्तार कर जेल भेजे। उन्होने धर्म का ही नही, बल्कि मर्यादा परुषोत्तम भगवान राम का अपमान किया है। जो माफी लायक़ नही है। इससे पूरे हिन्दू समाज के मन को ठेस पहुँची है।

भाजपा नेता राम कुमार ने कहा कि उनका पूरा परिवार मर्यादा परुषोत्तम भगवान राम की उपासना करता है। स्वमी प्रसाद मौर्या ने रामचरितमानस के बारे में आपत्तिजनक टिप्पड़ी की। और रामचरित मानस की प्रतियों को जलाया, जिससे से वो और उनका पूरा परिवार बुरी तरह आहत हैं। उन्होने सरकार से मांग की है कि स्वामी प्रसाद मौर्या को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए।

बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य के रामचरित मानस को लेकर दिए गए विवादित बयान के बाद ओबीसी समाज नामक संगठन ने रामचरित मानस की प्रतियां जलाई थी। इसके बाद पुलिस हरकत मे आई और घटना में शामिल 10 लोगों पर एफआईआर दर्ज किया।

रामचरित की प्रतियां जलाने पर 10 पर केस

रविवार को राजधानी लखनऊ में रामचरितमानस की प्रतियां जलाकर जलाने के मामले में पीजीआई थाने में स्वामी प्रसाद मौर्य सहित 10 लोगों पर केस दर्ज किया गया था। इन लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है। इस मामले में एडीसीपी पूर्वी मोहम्मद अली अब्बास ने बताया था कि ऐशबाग निवासी भाजपा नेता सतनाम सिंह उर्फ लकी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। जिसमें अभी तक पांच लोगों- सत्येंद्र कुशवाहा, यशपाल सिंह लोधी, देवेंद्र प्रताप यादव, नरेश सिंह और सलीम को अभी तक गिरफ्तार किया गया है। जबकि स्वामी प्रसाद, महेंद्र प्रताप यादव, सुजीत यादव, एस.एस. यादव और संतोष वर्मा की तलाश में दबिश जारी है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story