×

चिन्मयानंद पर बड़ी खबर: रेप केस के आरोप में हुई है जेल, अब कोर्ट ने दी राहत

भारतीय जनता पार्टी के नेता और पूर्व गृह मंत्री स्वामी चिन्मयानंद को आज इलाहाबाद कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने सुनवाई के बाद उन्हें जमानत दे दी।

Shivani Awasthi
Published on: 3 Feb 2020 9:43 AM GMT
चिन्मयानंद पर बड़ी खबर: रेप केस के आरोप में हुई है जेल, अब कोर्ट ने दी राहत
X

प्रयागराज: रेप केस के मामले में गिरफ्तार पूर्व गृह मंत्री और भाजपा नेता स्वामी चिन्मयानंद को सोमवार को इलाहाबाद कोर्ट से जमानत मिल गयी। कोर्ट में जमानत याचिका पर आज सुनवाई थी, जिसमें उनकी जमानत का फैसला सुनाया गया। बता दें कि चिन्मयानंद पर उनके ही कॉलेज में पढ़ने वाली एक छात्रा संग यौन शोषण का आरोप लगा था, जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी कर ली गयी थी। वहीं इस मामले की जांच एसआईटी कर रही है।

स्वामी चिन्मयानंद को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दी जमानत :

भारतीय जनता पार्टी के नेता और पूर्व गृह मंत्री स्वामी चिन्मयानंद को आज इलाहाबाद कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। कोर्ट में हुई जमानत याचिक की सुनवाई के बाद उन्हें जमानत दे दी गयी।

ये भी पढ़ें: वैरीफाइड प्रदर्शनकारी ही कर सकते हैं CAA का विरोध! लागू हुआ ये नियम

बता दें कि हाईकोर्ट ने 16 नवंबर को मामले में फैसला सुरक्षित कर लिया था। गौरतलब है कि रेप का आरोप लगने के बाद 20 सितंबर 2019 से स्वामी चिन्मयानंद जेल में बंद थे।

चिन्मयानंद केस: छात्रा के वीडियो का वायरल होना पिता ने बताया साजिश

अपने ही कॉलेज की छात्रा संग यौन शोषण का आरोप:

दरअसल, चिन्मयानंद पर शाहजहांपुर स्थित उनके ही कॉलेज स्वामी शुकदेवानंद विधि महाविद्यालय में पढ़ने वाली छात्रा यौन शोषण का आरोप लगाया था। इसके बाद कुछ वीडियो वायरल हुए थे। इस पूरे घटनाक्रम की जांच एसआईटी ने की थी। जिसमे छात्रा और चिन्मयानंद पर लगे आरोपों को सही पाया था

वीडियो हुआ था वायरल:

बता दें कि छात्रा ने 24 अगस्त को एक विडियो वायरल कर स्वामी चिन्मयानंद पर शारीरिक शोषण और कई लड़कियों की जिंदगी बर्बाद करने के आरोप लगाए थे। वीडियो वायरल होने के बाद छात्रा लापता हो गई थी। बाद में पुलिस ने उसे राजस्थान से में मिली थी।

छात्रा पर भी रंगदारी मांगने का लगा था आरोप:

वहीं बाद में छात्रा पर चिन्मयानंद से पांच करोड़ की रंगदारी मांगने का भी आरोप लगा था। जिसमें छात्रा की गिरफ्तारी की गयी थी। बाद में हाईकोर्ट ने छात्रा को जमानत पर रिहा कर दिया था।

ये भी पढ़ें: क्या आप जानते हैं, कौन कर रहा शाहीन बाग़ प्रदर्शन का नेतृत्व?

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story