Lucknow: BJP का मिशन 'वीक बूथ सम्मेलन', हारे बूथों को 2024 में जिताने के लिए MP व MLA को दी जिम्मेदारी

Lucknow: मिशन 2024 को लेकर भाजपा ने तैयारियां शुरू कर दी है। इसको लेकर लोकसभा और राज्यसभा सांसदों की एक बड़ी बैठक हुई।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 17 Jun 2022 10:15 AM GMT
Lucknow News in Hindi
X

बीजेपी की बैठक। 

Lucknow: मिशन 2024 (Mission 2024) को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने तैयारियां शुरू कर दी है। आज इसीको लेकर लखनऊ स्थित प्रदेश कार्यालय पर लोकसभा और राज्यसभा सांसदों की एक बड़ी बैठक हुई। प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (State President Swatantradev Singh), संगठन मंत्री सुनील बंसल (Organization Minister Sunil Bansal) की अगुवाई में हुई इस बैठक में 2024 को लेकर अहम रणनीति तैयार की गई है। इस बैठक को नाम दिया गया है वीक बूथ सम्मेलन (Week Booth Conference)। इसके जरिये बीजेपी बूथ (BJP Booth) को मजबूत करने की रणनीति तैयार की है।

लोकसभा व राज्यसभा सांसद, विधायकों को दी जिम्मेदारी

पार्टी ने लोकसभा सांसदों, राज्यसभा सांसद, विधायकों और विधान परिषद सदस्यों को जिम्मेदारी दी है कि अब तक जिस बूथ पर जीत नहीं मिली है उसको लेकर एक टारगेट तय किया गया है। बीजेपी के 63 लोकसभा सांसद अपने-अपने क्षेत्रों में बूथों पर निगरानी करेंगे जहां पर बीजेपी के सांसद नहीं हैं वहां की जिम्मेदारी लोकसभा सांसदों को दी गई है, जहां उनके सांसद नहीं है वहां उस क्षेत्र की जिम्मेदारी राज्यसभा सांसदों को दी गई है, इसी तरह जहां बीजेपी के विधायक नहीं है वहां की जिम्मेदारी विधान परिषद सदस्यों को दी गई है। एक सांसद को 100 बूथ और एक विधायक को 25-25 बूथ की जिम्मेदारी सौंपी गई है। यह सभी सांसद विधायक मिलकर वीक बूथ को मजबूत कर 2024 में बीजेपी को वहां जिताने के लिए काम करेंगे।


2019 में एनडीए गठबंधन ने यूपी में 80 में से जीती थी 63 लोकसभा सीटें

गौरतलब है कि मिशन 2022 (Mission 2022) को फतह करने के बाद अब बीजेपी का अगला लक्ष्य 2024 हो गया है।. 2019 के लोकसभा चुनाव में एनडीए गठबंधन ने यूपी में 80 में से जहां 63 लोकसभा सीटें जीती थी. वहीं इस बार उनका टारगेट 100% यानी 80 की 80 सीट जीतने का है. क्योंकि बीजेपी ने 2022 के चुनाव में इतिहास रच कर फिर से सत्ता हासिल की है. उसे उम्मीद है कि वह 2024 में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ की सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचा कर उत्तर प्रदेश में एक फिर से एक बार ऐतिहासिक जीत हासिल करेंगे।


सांसदों को सरकार की योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी

बैठक से बाहर निकले बस्ती से सांसद हरीश द्विवेदी (Basti MP Harish Dwivedi) ने बताया कि सभी सांसदों को लक्ष्य दिया गया है कि वह केंद्र और राज्य सरकार की लाभकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचा कर उनके बारे में बताएं. केंद्र और राज्य सरकार के द्वारा गरीबों के लिए किए जा रहे कार्यों की जानकारी सही से आम लोगों तक पहुंचाएं. जिससे 2024 में जनता एक बार फिर से बीजेपी को अपना बहुमूल्य वोट दें उन्होंने कहा 2022 के चुनाव में उत्तर प्रदेश की जनता ने लाभकारी योजनाओं पर मुहर लगाई और उनकी सरकार बनी इसके बाद अब एक बार फिर से बीजेपी अपनी सरकार की योजनाओं को घर-घर तक ले जाकर मिशन 2024 को फतह करेगी।


आज की बैठक में ये फार्मूला तैयार किया गया है...

  • विधायक- 255×25 - (एक MLA 25 बूथ )
  • विधानपरिषद- 71×25
  • लोकसभा- 63×100
  • राज्यसभा- 23×100
Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story