×

Lucknow News: भाजपा की सीएम आवास पर महत्वपूर्ण बैठक कुछ देर में, उपचुनाव की होगी समीक्षा, निकाय चुनाव की बनेगी रणनीति

Lucknow News: उपचुनाव की समीक्षा और निकाय चुनाव की रणनीति पर बीजेपी मुख्यालय पर आज पदाधिकारियों की बैठक होने जा रही है। बैठक प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी की अध्यक्षता में होगी।

Network
Report Network
Published on: 11 Dec 2022 11:15 AM GMT (Updated on: 11 Dec 2022 1:56 PM GMT)
BJP meeting in Lucknow today, by-elections will be reviewed, strategy will be made for civic elections
X

भाजपा की बैठक आज, उपचुनाव की होगी समीक्षा, निकाय चुनाव की बनेगी रणनीति: Photo- Social Media

Lucknow News: बीजेपी मुख्यालय (BJP Headquarters Lucknow) पर आज पदाधिकारियों की बैठक होने के बाद अब सीएम आवास पर शाम 6 बजे महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है। यह बैठक सीएम @myogiadityanath की अध्यक्षता में होगी। जिसमें प्रदेश अध्यक्ष @Bhupendraupbjp, संगठन मंत्री धर्मपाल सिंह भी मौजूद रहेंगे। इससे पहले बीजेपी कार्यालय में समीक्षा बैठक हुई। और आगामी निकाय चुनाव को लेकर मंथन हुआ। बैठक प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी की अध्यक्षता में हुई। प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह भी बैठक में मौजूद रहे। आगामी कार्यक्रमों, अभियानों को लेकर यह बैठक महत्वपूर्ण है। बैठक में संगठनात्मक गतिविधियों पर चर्चा हुई। उपचुनाव के परिणामों की घोषणा के बाद, यूपी में भाजपा ने स्थानीय निकाय चुनावों (local body elections) में जीत हासिल करने के लिए कमर कस ली है।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक रविवार को राज्य मुख्यालय पर संपन्न हुई। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी की अध्यक्षता एवं प्रदेश सहप्रभारी सत्याकुमार व प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह की उपस्थिति में हुई बैठक में संगठन की आगामी कार्ययोजना के साथ ही नगर निकाय चुनाव की तैयारियों तथा आगामी कार्ययोजना पर चर्चा हुई। पार्टी ने तय किया कि माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में राज्य की भाजपा सरकार द्वारा लोककल्याण के लिए किये गए कार्यों और सम्पर्क, संवाद, समन्वय, सामंजस्य एवं सामूहिकता की नीति के आधार पर पार्टी निकाय चुनाव लड़ेगी। पार्टी 12 दिसम्बर से 18 दिसम्बर तक आगामी संगठनात्मक कार्यों एवं नगर निकाय चुनावों को लेकर क्षेत्र एवं जिला स्तर पर बैठकें आयोजित करेगी।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने बैठक में उपस्थित पार्टी पदाधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि मोदी-योगी सरकार के कार्यों और कार्यकर्ताओं के परिश्रम से पार्टी निकाय चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करायेगी। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के पहले हो रहे नगरीय निकाय का चुनाव महत्वपूर्ण हैं। हम सभी पार्टी पदाधिकारियों का यह दायित्व है कि वे संगठन की योजनानुसार कार्य करते हुए नगर निकाय के चुनावों में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के अभियान में लगे। उन्होंने कहा कि पार्टी के प्रदेश से लेकर बूथ तक के पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर प्रदेश में नगरीय निकाय के चुनाव में पार्टी की जीत के लिए काम करना है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि नगरीय निकाय चुनावों के लिए जल्द ही अधिसूचना जारी होने की संभावना है ऐसे में हम सब लोग संगठन की तय योजनानुसार महापौर, पार्षद, पालिका अध्यक्ष, नगर पंचायत अध्यक्ष व अन्य पदो के लिए अपनी तैयारियां पूरी कर लें। उन्होंने जिला व वार्ड स्तर पर चुनाव समितियों के गठन पर भी जोर दिया। श्री चौधरी ने कहा कि नगर निकाय चुनाव में एक-एक कार्यकर्ता को जिम्मेदारी सौंपकर चुनावी रणनीति तैयार की जाए। हर बूथ भाजपा-हर घर भाजपा के मंत्र के साथ प्रत्येक दहलीज तक सम्पर्क करना है। उन्होंने कहा कि चुनाव में ज्यादा समय नहीं है। इसलिए सभी संगठनात्मक कार्यों को शीघ्रता से पूर्ण करना हैं उन्होंने कहा कि निकाय चुनाव में भाजपा प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया का आधार सामूहिकता होगा। महापौर, नगरपालिका अध्यक्ष, नगर पंचायत अध्यक्ष तथा नगरनिगम, नगरपालिका व नगर पंचायत के पार्षद प्रत्याशी स्क्रीनिंग कमेटी द्वारा तय किये जाएगें।

प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह ने बैठक में पिछले दिनों नई दिल्ली में हुई राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में हुए निर्णयों का उल्लेख करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव को ध्यान मे रखते हुए हमें प्रदेश में अपनी संगठनात्मक संरचना को और अधिक मजबूत करते हुए सशक्त मंडल, सक्रिय बूथ समिति और पन्ना प्रमुख व पन्ना समिति की संरचना को सशक्त बनाना है। प्रदेश महामंत्री (संगठन) ने नगरीय निकाय चुनावों की दृष्टि से वार्ड समिति व बूथ समिति का गठन अति शीघ्र पूरा करते हुए सम्पर्क व संवाद के माध्यम से संगठन व सरकार की बात घर-घर तक पहुंचाने पर जोर दिया। उन्होंने मोर्चा, प्रकोष्ठों के कार्यकर्ताओं की नगर निकाय चुनावों में सक्रिय भागीदारी पर जोर देते हुए कहा कि प्रत्येक कार्यकर्ता को काम और प्रत्येक कार्य के लिए कार्यकर्ता इसका ध्यान रखकर हमें नगर निकाय के चुनावों को लेकर की जा रही तैयारियों में रखना है। उन्होंने कहा कि नगर निकाय के चुनाव में पार्टी कार्यकर्ता समाज के सभी वर्गों का समर्थन हासिल कर विजय संकल्प के साथ अपने-अपने क्षेत्रों में भाजपा की जीत सुनिश्चित करने के लिए कार्य करें।

बैठक को पार्टी के प्रदेश सहप्रभारी सत्या कुमार ने भी सम्बोधित किया। संचालन प्रदेश महामंत्री गोविन्द नारायण शुक्ला ने किया। बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य, पंकज सिंह, विजय बहादुर पाठक, कान्ता कर्दम, सलिल विश्नोई, सुरेन्द्र नागर, सत्यपाल सिंह सैनी, पद्म सेन चौधरी, कमलावती सिंह, प्रकाश पाल, संतोष सिंह, देवेन्द्र सिंह चौधरी, बृज बहादुर, सुनीता दयाल, दिनेश चन्द्र शर्मा, प्रदेश महामंत्री जेपीएस राठौर, अश्वनी त्यागी, अमरपाल मौर्य, सुब्रत पाठक, अनूप गुप्ता, प्रियंका सिंह रावत, प्रदेश मंत्री त्रयम्बक त्रिपाठी, सुभाष यदुवंश, संजय राय, डा. चन्द्रमोहन, देवेश कुमार, अंजुला माहौर, मीना चौबे, विजय शिवहरे, शंकर लोधी, अनामिका चौधरी, पूनम बजाज, अर्चना मिश्रा, अमित वाल्मीकि, डी.पी. भारती सहित पार्टी के क्षेत्रीय अध्यक्ष, जिला प्रभारी, जिलाध्यक्ष, क्षेत्र व जिला निकाय संयोजक और मोर्चो के प्रदेश अध्यक्ष सम्मिलित हुए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story