×

Jalaun News: केंद्रीय राज्यमंत्री मंत्री बोले- सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाएं अधिकारी

Jalaun News: बैठक में केंद्रीय राज्यमंत्री भानु प्रताप वर्मा ने जिले के विकास को लेकर केंद्रीय राज्य मंत्री ने अधिकारियों से योजनाओं की बिंदुवार समीक्षा की। अधिकारियों को समय से विकास कार्य पूरे कराने के निर्देश दिए।

Afsar Haq
Published on: 1 April 2023 10:01 PM GMT (Updated on: 1 April 2023 10:18 PM GMT)
Jalaun News: केंद्रीय राज्यमंत्री मंत्री बोले- सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाएं अधिकारी
X
फोटो: केंद्रीय राज्यमंत्री भानु प्रताप वर्मा ने कहा सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाएं अधिकारी

Jalaun News: जालौन में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक केंद्रीय राज्यमंत्री भानु प्रताप वर्मा की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में जिले के विकास को लेकर केंद्रीय राज्य मंत्री ने अधिकारियों से योजनाओं की बिंदुवार समीक्षा की। वहीं उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों को समय से विकास कार्य पूरे कराने के निर्देश दिए। इस मौके पर उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार द्वारा जो योजनाएं चलाई जा रहीं हैं वह समय से जनता तक पहुंचें इसको लेकर सभी अधिकारियों संग समीक्षा की गई है। वहीं हर घर नल योजना पर भी उन्होंने कहा कि 2024 के पहले योजना को पूरी तरह से जनता के लिए समर्पित हो जाना चाहिए।

बता दे जालौन में केंद्रीय लघु सूक्ष्म राज्य मंत्री भानु प्रताप वर्मा शनिवार को जालौन के जिला मुख्यालय उरई पहुंचे। जहां के विकास भवन वीरांगना लक्ष्मीबाई सभागार में उन्होंने जिला विकास समन्वय व निगरानी समिति की बैठक की अध्यक्षता की। इस बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष घनश्याम अनुरागी, सदर विधायक गौरीशंकर वर्मा, जिलाधिकारी चांदनी सिंह समेत तमाम जिलास्तरीय अधिकारी शामिल हुए।

विभागों के अधिकारियों को निर्देश

बैठक के दौरान केंद्रीय राज्यमंत्री भानुप्रताप वर्मा ने इस वित्तीय वर्ष में किये गए विकास कार्यों की पड़ताल करते हुए, किये गए कार्यो की समीक्षा की। उन्होंने विभिन्न विभागों के अधिकारियों से एक-एक कर उनके द्वारा किए गए कार्यों के विषय में जानकारी ली। साथ ही विकास कार्यों को समय पर पूरा न करने वाले अधिकारियों की फटकार भी लगाई। इसके साथ ही उन्होंने कहा सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह विकास कार्य समय से पूरा कराएं।

इस दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार जिले के विकास के लिए तमाम योजनाएं चला रही हैं। यह योजनाएं जनता तक समय से पहुंचे और समय से सभी विकास कार्य हो इस संबंध में सभी अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की गई है। वहीं दूसरी ओर पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की सबसे बड़ी योजना हर घर नल योजना की भी समीक्षा की गई है और अधिकारियों को निर्देशित भी किया गया है कि जो भी कार्य योजना के कार्य अधूरा रह गया है उसे 2024 तक पूरा करके घर-घर पानी पहुंचाने का कार्य करें केंद्र सरकार और राज्य सरकार हेल्थकेयर ध्यान में रखकर योजना चलाई जा रही है प्रधानमंत्री आवास योजना हो पेंशन योजना हो या अन्य योजना हो सभी को योजना से जोड़ा जा रहा है जो इसके पात्र हैं

Afsar Haq

Afsar Haq

Next Story