×

BJP Mission 2024: CM Yogi, दोनों डिप्टी सीएम करेंगे 6-6 मंडलों का दौरा, 2024 से पहले टटोलेंगे जनता की नब्ज

BJP Mission 2024: सीएम योगी आदित्यनाथ पश्चिमी यूपी के चार मंडल की जिम्मेदारी अपने पास रखी है। इसमें मुजफ्फनगर, शामिल, सहारनपुर, गाजियाबाद गौतमबुद्धनगर जैसे जिले शामिल हैं।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 5 Aug 2022 2:06 PM GMT
BJP Mission 2024
X

BJP Mission 2024 (Image: Newstrack)

Click the Play button to listen to article

BJP Mission 2024: नगर निकाय और लोकसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक सभी जिलों का ताबड़तोड़ दौरा करेंगे। सीएम योगी ने अपने साथ दोनों डिप्टी सीएम को भी यह अहम जिम्मेदारी सौंपी है। जिसके तहत मुख्यमंत्री और दोनों डिप्टी सीएम 6-6 मंडल का प्रभार संभालेंगे। इस तरह से सभी 25-25 जिलों का दौरा कर वहां सरकार की योजनाओं का लाभ जनता को मिल रहा है या नहीं इसकी समीक्षा करेंगे। इसके अलावा पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं संग बैठक कर संगठन का भी फीडबैक लेंगे। क्योंकि लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी ने 75 सीटों का लक्ष्य तय किया है।

इन मंडलों का दौरा करेंगे सीएम, डिप्टी सीएम

सीएम योगी- सहारनपुर मंडल, मेरठ मंडल, मुरादाबाद मंडल, अलीगढ़ मंडल, आजमगढ़ मंडल और वाराणसी मंडल।

केशव प्रसाद मौर्य- कानपुर मंडल, चित्रकूट धाम, झांसी मंडल, प्रयागराज मंडल, मिर्जापुर मंडल और अयोध्या मंडल।

ब्रजेश पाठक- गोरखपुर मंडल, बस्ती मंडल, देवीपाटन मंडल, आगरा मंडल, बरेली मंडल और लखनऊ मंडल।

मुख्यमंत्री के पास पश्चिम की जिम्मेदारी

सीएम योगी आदित्यनाथ पश्चिमी यूपी के चार मंडल की जिम्मेदारी अपने पास रखी है। इसमें मुजफ्फनगर, शामिल, सहारनपुर, गाजियाबाद गौतमबुद्धनगर जैसे जिले शामिल हैं। जहां सीएम योगी को लोग काफी पंसद करते हैं। जाट और गुर्जर बाहुल्य इन जिलों का दौरा कर सीएम योगी सरकार के कार्यों की समीक्षा कर संगठन के ढीले पेंच को भी कसेंगे। जिससे आगामी नगर निकाय और लोकसभा चुनाव में एक बार फिर से उत्तर प्रदेश में कमल खिलाया जा सके।

केशव प्रसाद मौर्य को बुंदेलखंड के साथ अयोध्या का प्रभार

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को बुंदेलखंड के साथ उनके गृह मंडल और अयोध्या की जिम्मेदारी सौंपी गई है। केशव प्रसाद मौर्य इन 6 मंडलों के 25 जिलों का दौरा कर वहां अधिकारी और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर सरकार और संगठन के कार्यों को देखेंगे उसके बाद अपनी रिपोर्ट सीएम योगी को सौंपेंगे।

ब्रजेश पाठक के पास गोरखपुर, आगरा, लखनऊ का प्रभार

दूसरे उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक को सीएम योगी ने अपने गृह जनपद गोरखपुर के साथ आगरा, लखनऊ और बरेली मंडल की जिम्मेदारी दी है। सीएम योगी ने अपने मंडल को नहीं चुना यहां की समीक्षा के लिए उन्होंने ब्रजेश पाठक को कमान सौंपी है। जो गोरखपुर समेत आवंटित सभी 6 मंडलों के 25 जिलों का दौरा करेंगे और वहां सरकार की योजनाएं, कानून-व्यवस्था और संगठन की तैयारी को लेकर अलग-अलग बैठक करेंगे। सभी जिलों का दौरा करने के बाद अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंपेंगे।

अधिकारियों के भी कसे जाएंगे पेंच

सीएम और दोनों डिप्टी सीएम के दौरे से अब सरकार व्यूरोकेसी की भी नब्ज को टटोलेगी। जिले में तैनात अधिकारी अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन ठीक ढंग से कर रहे हैं या नहीं इस दौरे में यह प्रमुख रूप से शामिल होगा। क्योंकि पार्टी नेताओं के साथ ही विपक्षी दल के नेताओं की ओर से अक्सर यह कहा जाता है कि अधिकारी उनकी बात नहीं सुनते। अब सीएम और डिप्टी सीएम के दौरे पर ऐसे अफसरों की भी खबर लेने की तैयारी हो रही है।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story