×

BJP Mission 2024 : पूर्वांचल से मिशन 2024 का बिगुल फूंकेगी भाजपा, नड्डा और योगी आज पहुंचेंगे काशी, गाजीपुर में कल बड़ी रैली

BJP Mission 2024: नड्डा शुक्रवार को गाजीपुर में बूथ समिति की बैठक में हिस्सा लेने के साथ ही एक बड़ी रैली को भी संबोधित करेंगे।प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी नड्डा के साथ होंगे।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 19 Jan 2023 6:24 AM GMT
CM Yogi and JP Nadda
X

CM Yogi and JP Nadda (photo: social media )

BJP Mission 2024: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा अपना कार्यकाल बढ़ाए जाने के बाद आज पहली बार उत्तर प्रदेश के दौरे पर पहुंचेंगे। अगले साल जून तक का कार्यकाल विस्तार मिलने के बाद नड्डा के यूपी दौरे की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र काशी से होगी। काशी में नड्डा के जोरदार स्वागत की तैयारियां की गई हैं। नड्डा की अगवानी के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी आज शाम काशी पहुंचेंगे।

नड्डा शुक्रवार को गाजीपुर में बूथ समिति की बैठक में हिस्सा लेने के साथ ही एक बड़ी रैली को भी संबोधित करेंगे। इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी नड्डा के साथ होंगे। जानकारों का मानना है कि नड्डा और योगी इस रैली के जरिए पूर्वांचल में मिशन 2024 का चुनावी बिगुल फूंकेंगे।

काशी में जोरदार स्वागत की तैयारियां

भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की हाल में दिल्ली में हुई बैठक के दौरान नड्डा को अगले साल जून तक का कार्यकाल विस्तार मिल गया है। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने नड्डा का कार्यकाल बढ़ाए जाने का प्रस्ताव रखा था जिसे आम राय से मंजूर कर लिया गया। कार्यकाल विस्तार के बाद नड्डा आज पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे और माना जा रहा है कि उसके बाद वे पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र काशी पहुंचेंगे।

नड्डा का आज शाम सात बजे वाराणसी पहुंचने का कार्यक्रम है। बाबतपुर एयरपोर्ट के बाद रास्ते में कई स्थानों पर उनके जोरदार स्वागत की तैयारियां की गई हैं। नड्डा के जोरदार स्वागत के लिए बुधवार को गुलाब बाग स्थित पार्टी कार्यालय में बैठक भी हुई। इस बैठक में स्वागत की तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया।

कल करेंगे बाबा विश्वनाथ का दर्शन

भाजपा सूत्रों ने बताया कि एयरपोर्ट पर नड्डा का जोरदार स्वागत किया जाएगा। इसके साथ ही एयरपोर्ट तिराहा, महादेव वाटिका और गोकुलधाम पर भी उनके स्वागत का कार्यक्रम रखा गया है। अतुलानंद स्कूल, सर्किट हाउस और मिंट हाउस पर गाजे-बाजे के साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष के स्वागत की तैयारियां हैं।

काशी में रात्रि विश्राम के बाद नड्डा 20 जनवरी को काशी विश्वनाथ मंदिर में विशेष दर्शन पूजन करेंगे। शुक्रवार को मंदिर मार्ग में पड़ने वाले लहुराबीर और मैदागिन पर भी नड्डा के जोरदार स्वागत की तैयारियां की जा रही हैं। काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन के बाद नड्डा गाजीपुर के दौरे पर रवाना हो जाएंगे।

योगी और केशव प्रसाद भी करेंगे स्वागत

नड्डा के स्वागत के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी आज काशी पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री योगी आज शाम बाबतपुर एयरपोर्ट पर भाजपा अध्यक्ष का स्वागत करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री का रात्रि विश्राम सर्किट हाउस में होगा। शुक्रवार को नड्डा के गाजीपुर दौरे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उनके साथ होंगे।

पूर्वांचल से मिशन 2024 की शुरुआत

भाजपा उत्तर प्रदेश में मिशन 2024 की शुरुआत गाजीपुर से करने जा रही है। शुक्रवार को नड्डा दोपहर करीब 12 बजे गाजीपुर में पौहारी बाबा आश्रम में पूजा-अर्चना करेंगे। इसके बाद वे चुनाव बूथ समिति की बैठक में हिस्सा लेंगे। बैठक के बाद नड्डा गाजीपुर के बंसी बाजार स्थित नंद रेसीडेंसी में पूर्व सैनिकों के साथ विचार विमर्श करेंगे। दोपहर करीब डेढ़ बजे आईटीआई ग्राउंड पर भाजपा की ओर से बड़ी रैली का आयोजन किया गया है। इस रैली को नड्डा के अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी संबोधित करेंगे। जानकारों का मानना है कि इस रैली के जरिए भाजपा मिशन 2024 की शुरुआत करने जा रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story