×

UP BJP Meeting: 'मिशन 2024' के लिए यूपी बीजेपी ने कसी कमर, आज प्रदेश कार्यसमिति की बैठक..CM योगी करेंगे उद्घाटन

UP BJP Meeting: यूपी बीजेपी ने 'मिशन 2024' के लिए कमर कस ली है। आज सीएम योगी आदित्यनाथ बैठक का उद्घाटन करेंगे। प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी सहित 700 पदाधिकारी शामिल होंगे।

aman
Written By aman
Published on: 22 Jan 2023 1:51 AM GMT
UP BJP State Working Committee Meeting
X

प्रतीकात्मक चित्र (Social Media)

UP BJP State Working Committee Meeting: उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 'मिशन 2024' (Mission 2024) की तैयारियां तेज कर दी है। बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) द्वारा 20 जनवरी को गाजीपुर से लोकसभा चुनाव 2024 का शंखनाद हो चुका है। आज, 22 जनवरी को प्रदेश की राजधानी लखनऊ में यूपी बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति (UP BJP State Working Committee) की बैठक होगी। आज इस बैठक का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) करेंगे। बैठक में प्रदेशभर के 700 पदाधिकारियों को आमंत्रित किया गया है।

बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति बैठक पर प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी (Bhupendra Chowdhary) ने कहा, 'बैठक में आगामी कार्ययोजना (BJP Work Plan) को पटल पर रखा जाएगा। पहले के संगठनात्मक कार्यों पर भी चर्चा की जाएगी। चौधरी ने आगे कहा, केंद्र से 26 जनवरी तक सभी राज्यों में कार्यसमिति का कार्य पूरा करना है। आगामी 5 फरवरी तक जिला कार्यसमिति (District Executive Committee) का कार्य पूरा करना होगा। इसके बाद 12 फरवरी तक मंडल कार्यसमिति को पूरा करना होगा।'

इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होगा 'मिशन 2024' पर मंथन

बीजेपी कार्यसमिति की आज बैठक लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान (Indira Gandhi Pratishthan) में होगी। बैठक का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। ये बैठक आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर बेहद अहम माना जा रहा है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी इसकी अध्यक्षता करेंगे। बैठक में बीजेपी के 'मिशन 2024' पर मंथन होगा। दिल्ली में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीति तैयार की गई है। इस बैठक में उसकी जानकारी भी पार्टी पदाधिकारियों को दी जाएगी। प्रदेश बीजेपी कार्यकर्ताओं को उन बिंदुओं की जानकारी दी जाएगी जिस पर आगे बढ़ना है।

बैठक में किन मुद्दों पर होगी चर्चा?

बीजेपी कार्यसमिति की आज हो रही बैठक में इस बात पर पदाधिकारियों के साथ चर्चा होगी, कि लोकसभा चुनाव के लिए जनता के बीच कैसे जाना है? बीजेपी को हर मतदाता तक अपनी पहुंच बनानी है। चाहे वोटर्स उन्हें वोट दे या न दें। साथ ही, कैसे शीर्ष नेतृत्व का संदेश नीचे कार्यकर्ताओं तक पहुंचाया जाए। लोकसभा चुनाव के लिहाज से यूपी बीजेपी के लिए ये बैठक अहम है। क्योंकि, यूपी में लोकसभा की सबसे ज्यादा 80 सीटें हैं। बीजेपी की स्थिति यहां पहले से काफी मजबूत है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story