×

Hardoi News: भाजपा विधायक की अवैध खनन पर बेबसी, अपनी ही सरकार से लगाई गुहार

Hardoi News: उत्तर प्रदेश की राजधानी से सटा हरदोई जनपद कई तरह की विशेषताओं को लेकर जाना जाता है। अब ये जनपद अवैध खनन के लिए भी कुख्यात हो गया है। हालात यहां इतने बदतर रहे हैं कि उत्तर प्रदेश में सरकार चाहे जिसकी रही हो, खनन माफियाओं का कारोबार बराबर फलफूल रहा है।

Pulkit Sharma
Published on: 30 March 2023 2:14 PM GMT
Hardoi News: भाजपा विधायक की अवैध खनन पर बेबसी, अपनी ही सरकार से लगाई गुहार
X
विधायक अलका आर्कवंशी का सरकार को पत्र (फोटो: सोशल मीडिया)

Hardoi News: समुदाय विशेष के सफ़ेदपोश लोगों द्वारा जमकर अवैध खनन करने और अधिकारियों द्वारा कार्रवाई नहीं करने से नाराज भाजपा विधायक ने काले कारोबार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने सीएम को पत्र भेजकर गोरखधंधे में शामिल लोगों पर कार्रवाई करने की मांग की है। आये दिन सोशल मीडिया पर अवैध खनन को लेकर फोटो,वीडियो प्रसारित होते रहते हैं, बावजूद इसके पुलिस और जिला प्रशासन के कान में जूं नहीं रेंगती है।

अवैध खनन का गढ़ बना हरदोई

उत्तर प्रदेश की राजधानी से सटा हरदोई जनपद कई तरह की विशेषताओं को लेकर जाना जाता है। अब ये जनपद अवैध खनन के लिए भी कुख्यात हो गया है। हालात यहां इतने बदतर रहे हैं कि उत्तर प्रदेश में सरकार चाहे जिसकी रही हो, खनन माफियाओं का कारोबार बदस्तूर जारी रहा है। खनन माफ़ियाओं को किसी का भय नहीं है। इस काले कारोबार से कमाई दौलत से जनपद में कुछ खनन माफिया फ़र्श से उठकर अर्श तक पहुंच गए हैं।

भाजपा विधायक ने खोला मोर्चा

जनपद में हो रहे अवैध खनन को लेकर भाजपा विधायक ने मोर्चा खोल दिया है। संडीला विधानसभा क्षेत्र की भाजपा विधायक अलका आर्कवंशी ने सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अवैध खनन को लेकर एक पत्र लिखा है। विधायक ने अपने पत्र में लिखा कि ग्रामीणों द्वारा अवैध खनन को लेकर मुझे जब भी सूचित किया गया, मैंने अधिकारियों को इसे बंद कराने के लिए कई बार फोन के माध्यम से सूचित किया, लेकिन कभी गंभीरतापूर्वक कठोर कार्रवाई नहीं हुई। पत्र में विधायक ने कहा कि अवैध खनन के मुद्दे को मैंने दिशा की बैठक में भी उठाया था।

खनन को रुकवाने के लिए प्रयासरत

मेरे द्वारा रोष व्यक्त किए जाने पर कुछ अधिकारियों के स्थानांतरण के बावजूद अवैध खनन बंद नहीं हुआ। इस अवैध खनन के काले कारोबार में संप्रदाय विशेष के लोग शामिल हैं। जिन्हें कुछ सफेदपोश लोगों का समर्थन हासिल है। विधायक ने कहा कि पिछले एक साल से इस खनन को रुकवाने के लिए प्रयासरत हूं, लेकिन अधिकारियों तथा सफेदपोश लोगों की मिलीभगत के चलते इन संप्रदाय विशेष के खनन माफियाओं को संरक्षण प्राप्त है। जिस कारण यह खनन बंद नहीं हो रहा है। भाजपा विधायक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सख़्त कार्रवाई करने की मांग की है।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story