×

रेप केस में थे बीजेपी विधायक, पुलिस ने दिया क्लीनचिट

उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद मे भदोही के बीजेपी विधायक रविंद्रनाथ त्रिपाठी और उनके परिजनों पर रेप के आरोप मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है।

Deepak Raj
Published on: 22 Feb 2020 8:08 AM GMT
रेप केस में थे बीजेपी विधायक, पुलिस ने दिया क्लीनचिट
X

भदोही। उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद मे भदोही के बीजेपी विधायक रविंद्रनाथ त्रिपाठी और उनके परिजनों पर रेप के आरोप मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए विधायक के भतीजे संदीप तिवारी को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही पुलिस ने मामले में छह अन्य आरोपियों को क्लीन चिट भी दे दी है।

ये भी पढ़ें-BJP पर आई मुसीबत! इस परीक्षा में हुए फेल तो सरकार हो जाएगी कमजोर

क्योंकि पुलिस अधीक्षक (एसपी) राम बदन सिंह के अनुसार विधायक रविंद्रनाथ त्रिपाठी व उनके बेटों और दो भतीजों पर लगाए गए आरोप गलत पाए गए हैं। पुलिस के मुताबिक विधायक के भतीजे संदीप पर लगे आरोप सही पाए गए हैं, जिससे उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

मुंबई से भदोही बुलाकर यहां के एक होटल में लगातार रेप किया

बता दें कि पिछले दिनों एक विधवा महिला ने बीजेपी विधायक रविंद्रनाथ त्रिपाठी सहित उनके परिवार के छह लोगों पर रेप का आरोप लगाया था। जिससे विधवा महिला की शिकायत पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया था। जहाँ पर पीड़ित विधवा महिला का आरोप था। कि वर्ष 2017 में विधानसभा चुनाव के दौरान उसे मुंबई से भदोही बुलाकर यहां के एक होटल में लगातार रेप किया गया था।

ये भी पढ़ें-भारत में सस्ती शराब: सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला, बेचने वालों को मिले फायदे

दरअसल वाराणसी की रहने वाली पीड़िता ने कुछ दिनों पहले पुलिस अधीक्षक (एसपी) से मिलकर शिकायत की थी । और उसने अपने प्रार्थना पत्र में कहा था कि 2014 में विधायक रविंद्रनाथ त्रिपाठी के भतीजे संदीप त्रिपाठी से उसकी मुलाकात मुंबई जाते समय ट्रेन में हुई थी।

शादी का झांसा देकर किया रेप

ट्रेन में दोनों की अच्छी दोस्ती हो गई और दोनों ने एक दूसरे के मोबाइल नंबर साझा किए थे। उसके बाद शादी का झांसा देकर विधायक के भतीजे संदीप ने कई साल तक उसका शारीरिक शोषण किया। वर्ष 2017 में यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान विधायक के भतीजे संदीप ने उसको मुंबई से भदोही बुलाया था।

ये भी पढ़ें-महिलाओं के लिए केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, अब हर मुहल्ले में…

जिसके बाद कई दिन तक वो भदोही के एक होटल में रुकी थी। महिला का आरोप है कि होटल में उसके साथ विधायक रविंद्रनाथ त्रिपाठी सहित उनके परिवार के 6 लोगों ने बारी - बारी से कई दिनो तक रेप किया था। पीड़िता की शिकायत पर भदोही कोतवाली में 376D, 313, 504, 506 आईपीसी की धारा के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।

6 लोगों पर लगे आरोप सही नहीं पाए गए

भदोही के एसपी राम बदन सिंह ने बताया कि विधायक समेत अन्य लोगों पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने मामले की जांच की, जिसमें विधायक के भतीजे संदीप पर लगे आरोप सही पाए गए लेकिन अन्य 6 लोगों पर लगे आरोप सही नहीं पाए गए।

जिससे विधायक समेत अन्य 6 पर लगे आरोप को हटाते हुए पुलिस ने सिर्फ संदीप तिवारी को गिरफ्तार करके उपरोक्त विभिन्न धाराओं में जेल भेज दिया।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story