×

सत्ता की हनक: बीजेपी विधायक ने चरित्र प्रमाण पत्र नहीं बनाने पर दारोगा को धमकाया, ऑडियो वायरल

Sultanpur News: कादीपुर सुरक्षित सीट से बीजेपी विधायक राजेश गौतम एक वायरल आडिओ में दारोगा को चरित्र प्रमाण पत्र पर रिपोर्ट लागने के लिए दबाव बनाते सुनाई दे रहे हैं।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 7 July 2022 1:37 PM GMT
X

बीजेपी विधायक ने चरित्र प्रमाण पत्र नहीं बनाने पर दारोगा को धमकाया: photo - social media

Sultanpur News: कादीपुर सुरक्षित सीट से बीजेपी विधायक राजेश गौतम (BJP MLA Rajesh Gautam) का एक ऑडियो बीते दिनों सोशल मीडिया (social media) पर तेजी से वायरल हुआ था। जिसमें वह एक दारोगा को चरित्र प्रमाण पत्र (character certificate) पर रिपोर्ट लागने के लिए दबाव बनाते सुनाई दे रहे हैं। दारोगा उस व्यक्ति पर मुकदमा दर्ज होने की बात कहता है तो सत्ता के नशे में चूर विधायकजी का पारा चढ़ गया और वह सब इंस्पेक्टर को धमकाते (BJP MLA threatens inspector) हुए यह कहते सुनाई दे रहे हैं कि 'दो कौड़ी के दरोगल्लीक...तुम्हें जूता निकाल के मारुंगा... अभी थाने आकर तुम्हें ठीक करता हूं।

बीजेपी विधायक की बातें सुन कर एसआई संजय प्रसाद ने उन्हें जवाब देते हुए कहा गाली मत दीजिए. मैं रिपोर्ट नहीं लगा पाऊंगा उनके नाम पर मुकदमा है। इस पर विधायक राजेश गौतम और भड़क उठते हैं और थाने आकर खबर लेने की बात करने लगते हैं।

एसआई ने कहा आप गाली मत दीजिए मैं नहीं कर पाऊंगा आप मेरा ट्रांसफर करा दीजिए। यह ऑडियो वायरल होने के बाद विधायक ने अपनी सफाई देते हुए पुलिस पर पैसा लेकर रिपोर्ट ना लगाने का आरोप लगाया था।

विधायक राजेश गौतम की सफाई

ऑडियो वायरल होने के बाद उसी दिन शाम (बीते शनिवार) को विधायक राजेश गौतम सुल्तानपुर के पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा से मिलने उनके ऑफिस पहुंचे। मुलाकात के बाद जब मीडिया के सामने आए तो उन्होंने कहा एक ऑडियो वायरल हुआ है, हमको भी जानकारी मिली है। एक हफ्ते से एक व्यक्ति चरित्र प्रमाण पत्र मांग रहा था।

कोतवाल से भी कहा उसके बाद दरोगा ने पांच हजार में सौदा कर उससे डेढ़ हजार रुपए ले लिया। हमने उनसे यही कहा आप वर्दी पहने हो। शिकायत आई, संगठन के लोगों ने शिकायत की, हालांकि विधायक राजेश गौतम दारोगा को धमकाने और आपत्तिजनक शब्दों के प्रयोग पर कुछ नहीं बोले।

पुलिस इस मामले में पड़ी ढ़ीली

फिलहाल मामला सत्ता पक्ष के विधायक से जुड़ा है, लिहाजा पुलिस भी इस मामले में कुछ खास एक्शन के मूड नहीं दिखाई देती। क्योंकि एसआई की ओर से कोई शिकायत नहीं दर्ज कराई गई है। उनका कहना है कि उच्चअधिकारियों को मौखिक सूचना दे दी है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story