×

Ayodhya: अयोध्या में वेद प्रकाश गुप्ता ने तोड़े पुराने रिकॉर्ड, योगी मंत्रिमंडल में शामिल होने पर कही यह बात

Ved Prakash Gupta Interview: अयोध्या विधानसभा चुनाव में दोबारा विधायक बनकर कई रिकॉर्ड को तोड़ने वाले वेद प्रकाश गुप्ता से न्यूजट्रैक ने बातचीत की, पढ़ें यहां पूरा इंटरव्यू-

NathBux Singh
Report NathBux SinghPublished By Shreya
Published on: 20 March 2022 11:36 AM GMT
Ayodhya: अयोध्या में वेद प्रकाश गुप्ता ने तोड़े पुराने रिकॉर्ड, योगी मंत्रिमंडल में शामिल होने पर कही यह बात
X

सीएम योगी के साथ वेद प्रकाश गुप्ता (फोटो साभार- ट्विटर) 

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Ved Prakash Gupta Interview: अयोध्या विधानसभा चुनाव (Ayodhya Elections) में दोबारा विधायक बनकर वेद प्रकाश गुप्ता (Ved Prakash Gupta) ने पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। बताया जाता है कि आजादी के बाद लगातार लल्लू सिंह को छोड़कर दूसरी बार इस क्षेत्र से कोई विधायक नहीं चुना गया था, वर्तमान में लल्लू सिंह लोकसभा सदस्य हैं। वेद प्रकाश गुप्ता अयोध्या से दोबारा चुने जाने पर अपने को गौरवान्वित समझते हैं।

विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने अयोध्या के विकास का जिक्र करते हुए कहा मेरे कार्यकाल में भव्य राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) का निर्माण हो रहा है और अयोध्या के गौरव को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्थापित करने का मेरा प्रयास होगा। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के नेतृत्व में अयोध्या को विश्व की सर्वश्रेष्ठ नगरी बनाए जाने की योजना है जिस पर तमाम काम शुरू हो गए हैं, उन्हें पूरा करने का लक्ष्य केवल बाकी है।

2023 तक भव्य राम मंदिर का निर्माण पूरा हो जाएगा। उसी के अनुरूप अयोध्या का विकास किया जाएगा। विकास में तमाम प्रकार की बाधाएं उत्पन्न हो रही हैं, जिसमें व्यापारी एवं अन्य जन सामान्य लोगों को जोड़कर विकास को गति प्रदान किया जाएगा। किसी के साथ अन्याय नहीं हो पाएगा।

वेद प्रकाश गुप्ता (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

सभी के हितों की होगी रक्षा

उन्होंने कहा अयोध्या दुनिया भर में एक आस्था की नगरी के तौर पर प्रतिष्ठित है यहां का जनप्रतिनिधि होना मेरे लिए गौरवान्वित होने का विषय है लेकिन अयोध्या के विकास में तमाम प्रकार की चुनौतियां भी हैं उससे भी निपटने की मुहिम बनाकर काम किया जाएगा। सबका साथ सबका विकास के नारे के तहत काम किया जाएगा। गुप्ता ने बताया भाजपा सबका साथ सबका विकास के मार्ग पर चलने वाला दल है। अयोध्या का विकास उसकी गरिमा के अनुरूप होगा। चुनाव प्रचार के लिए रोड शो करने सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी राम नगरी वासियों को यह भरोसा दिया था इसलिए जो योजनाएं बनाई गई हैं, उन्हें दूसरे कार्यकाल में पूरा कराया जाएगा और सभी के हितों की रक्षा भी की जाएगी।

ये योजनाएं पूरी करना होगी प्राथमिकता

वेद प्रकाश गुप्ता ने आगे कहा कि पिछले 7 सालों से अयोध्या के विकास पर काम किया जा रहा है इसमें तमाम काम चल रहे हैं। प्रमुख कार्यों में जो वर्तमान समय में होने हैं उसमें सहादत गंज से नया घाट तक मार्ग का चौड़ीकरण, राम मंदिर तक जाने वाले व पंचकोशी मार्ग का चौड़ीकरण एवं सुंदरीकरण, भव्य अयोध्या ग्रीन फील्ड टाउनशिप, प्रवेश बिंदुओं पर भव्य द्वार, छप्रवेश द्वारों पर तीर्थ यात्री आवास सुविधा केंद्रों का निर्माण, अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा, नया घाट पर पर्यटन सुविधा केंद्र का निर्माण, सरयु रिवर फ्रंट, जल स्रोतों कुंड सहित कायाकल्प करना, मल्टी लेवल कार पार्किंग, रिंग रोड का निर्माण, अयोध्या को सोलर सिटी के रूप में विकसित करना जैसी महत्वपूर्ण योजनाएं भविष्य मैं पूरा करना मेरी प्रथम प्राथमिकता होगी।

योगी मंत्रिमंडल में शामिल होने पर कही यह बात

गुप्ता ने बताया अयोध्या को विश्व में स्थान दिलाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दीपोत्सव का कार्यक्रम करके गिनीज बुक में नाम दर्ज कराया है जो आज दीपोत्सव कार्यक्रम ने एक नया इतिहास रचा है। अयोध्या के नाते योगी मंत्रिमंडल में शामिल होने के सवाल का जवाब देते हुए कहा अयोध्या महत्वपूर्ण स्थान है उसको देखते हुए पार्टी हाईकमान जो निर्णय लेगी वह उचित ही निर्णय लेगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story