सांसद ने शामली के विकास हेतु अधिकारियों को दिए कार्य योजना के निर्देश

Rishi
Published on: 9 Jan 2018 1:42 PM GMT
सांसद ने शामली के विकास हेतु अधिकारियों को दिए कार्य योजना के निर्देश
X

शामली : बीजेपी सांसद हुकुम सिंह ने शामली जनपद के विकास हेतु अधिकारियों को कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिये तथा उन्होंने कहा कि शामली जनपद में तीन राष्ट्रीय मार्गो का निर्माण होगा जो उत्तर प्रदेश राज्य का पहला जिला होगा।

सांसद हुकुम सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में जिला विकास समन्वयक एवं निगरानी समिति दिशा की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिये कि जनपद के विकास के लिए कार्ययोजना तैयार कर ले ताकि केन्द्र तथा राज्य सरकार से स्वीकृत कराये जाए।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश पहला जिला होगा जहां से तीन राष्ट्रीय मार्ग होकर गुजरेंगे। शामली जनपद कृषि प्रधान जनपद है जो आर्थिक रूप से संपन्न है।

सांसद ने विद्युतीकरण की लापरवाही पर नाराजगी व्यक्त करते हुए जल्द गांवों का सर्वे कर विद्युतीकरण को पूरा करने के लिए अफसरों से कहा।

मुख्य चिकित्साधिकारी से स्वास्थ्य उपकेंद्रों की दुर्दशा पर चिंता व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी को तीन सदस्यीय समिति गठित कर उप स्वास्थ्य केंद्रों की रिर्पोट प्राप्त कर उनकी मरम्मत, साफ-सफाई कर चिकित्सक की व्यवस्था करने को कहा।

सांसद ने मामौर झील के सुंदरीकरण हेतु योजना तैयार न करने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी को निर्देश दिये कि जल्द कार्य योजना तैयार करा लें ताकि भारत सरकार से धनराशि स्वीकृत कराकर कार्य को पूरा करा सके। प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत नवनिर्माण हेतु अपूर्ण सड़क को समयावधि के अंदर पूरा करने के भी निर्देश दिए। इस अवसर पर जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह, शामली विधायक तेजेन्द्र निर्वाल, जिलापंचायत अध्यक्ष प्रसन्न चौधरी, शामली चेयरमैन, परियोजना निदेशक ज्ञानेश्वर तिवारी, जिला विकास अधिकारी बलराम कुमार सहित आदि जनपदीय अधिकारीगण उपस्थित थे।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story