×

पाश्चात्य शिक्षा से बच्चों का नैतिक पतन हो रहा है-योगी आदित्य नाथ

Newstrack
Published on: 14 Feb 2016 2:23 PM GMT
पाश्चात्य शिक्षा से बच्चों का नैतिक पतन हो रहा है-योगी आदित्य नाथ
X

गोरखपुर: दुनिया भर में जहां एक ओर प्रेम दिवस के तौर पर 'वेलेंटाइन डे' मनाया जा रहा है। वहीं गोरखपुर में स्कूली बच्चों ने अनोखी मिसाल पेश की। दरअसल स्कूली छात्रों ने पूरे विधि-विधान से अपने मां-बाप की पूजा कर आज के दिन 'माता-पिता दिवस' के तौर पर मनाया।

अल्पसंख्यक समुदाय की भी रही भागीदारी

इस दौरान अभिभावक और उनके बच्चों पर फूलों की बारिश की गई। दिलचस्प बात ये रही कि कार्यक्रम में अल्पसंख्यक समुदाय की महिला ने भी अपने बच्चे के साथ कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस मौके पर अपने बच्चों के पूजा किए जाने से कई अभिभावकों की आंखें भर आई।

सांसद योगी आदित्यनाथ भी थे मौजूद

'माता-पिता दिवस' कार्यक्रम खोराबार थाना के कालिंदी पब्लिक स्कूल में मनाया गया। कार्यक्रम में भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ ने भी शिरकत की। इस मौके सांसद ने कहा कि देश में पाश्चात्य शिक्षा पद्धत्ति से बच्चों का नैतिक पतन हो रहा है। ऐसे में इस तरह के आयोजन से बच्चों का सर्वागींण विकास होता है। वहीं मां-बाप के सेवा के साथ ही बच्चों में देशप्रेम भी बढ़ता है।

बच्चे दिखे उत्साहित

कार्यक्रम में अभिभावकों के साथ बच्चे भी उत्साहित नजर आए। वहीं कार्यक्रम के आयोजक और कालिंदी पब्लिक स्कूल के संरक्षक राकेश सिंह पहलवान ने बच्चों को विदेशी संस्कृति के प्रभाव से बचने की बात कही।

Newstrack

Newstrack

Next Story