×

Kannauj News: जातीय जनगणना के बीच बीजेपी सांसद ने धार्मिक जनगणना की उठाई मांग, कहा- पहले ये जरूरी

Kannauj News: भारतीय जनता पार्टी के सांसद सुब्रत पाठक ने जातीय जनगणना के बीच धार्मिक जनगणना किये जाने की मांग उठाई है।

Pankaj Srivastava
Published on: 28 Feb 2023 2:14 PM GMT
Kannauj News
X

File Photo of BJP MP Subrat Pathak during Press Conference (Pic: Newstrack)

Kannauj News: उत्तर प्रदेश के राजनीतिक गलियारों में जातिगत जनगणना का मुद्दा छाया हुआ है। इस बीच कन्नौज से भारतीय जनता पार्टी के सांसद सुब्रत पाठक ने धार्मिक जनगणना किये जाने की मांग उठाई है। मंगलवार को सुब्रत पाठक ने मकरंदनगर स्थित अपने लोकसभा कार्यालय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने अखिलेश यादव के द्वारा जातीय जनगणना कराए जाने की बात को लेकर कटाक्ष भी किया। उत्तर प्रदेश में जातीय जनगणना भले ही न शुरू हुई है लेकिन अब धार्मिक जनगणना को लेकर आवाज उठी है। यह आवाज इत्र नगरी कन्नौज के सांसद सुब्रत पाठक ने उठाई है।

बीजेपी सांसद ने कहा कि देश में धार्मिक जनगणना होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान का जब विभाजन हुआ था तब पाकिस्तान का निर्माण हुआ था। अब अल्पसंख्यक बढ़कर कितने हो गए हैं। इसकी भी जनगणना होनी चाहिए। सुब्रत पाठक ने कहा कि जिन अधिकारों की मांग कर रहे हैं उससे यह बात समझ में आ जाएगी।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में उठाई ये मांग

कन्नौज से मौजूदा सांसद सुब्रत पाठक ने मंगलवार को अपने लोकसभा कार्यालय पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने केंद्र सरकार की ओर से पेश किए गए बजट को लेकर अपनी बात रखीं। इसके पश्चात वहां पर मौजूद पत्रकारों ने सांसद से अखिलेश यादव के द्वारा उठाई जा रही जातीय जनगणना के मुद्दे को लेकर सवाल किया जिस पर उन्होंने जवाब देते हुए धार्मिक जनगणना की मांग उठा दी।

जातीय जनगणना से पहले धार्मिक जनगणना जरूरी

बीजेपी सांसद सुब्रत पाठक ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि पहले धार्मिक जनगणना होनी चाहिए फिर जातीय जनगणना। सांसद सुब्रत पाठक के इस बयान के पश्चात अब सियासी गलियारे में नई उठापटक देखने को मिलेगी। देखना यह है कि उनके इस बयान के पश्चात अब क्या प्रतिक्रिया सामने आती है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story