×

UP चुनाव की तैयारी तेज, लखनऊ में बीएल संतोष, राधामोहन का नेताओं के साथ मंथन

बीजेपी राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष और यूपी बीजेपी प्रभारी राधामोहन सिंह लखनऊ दौरे पर पहुंचे हैं। दोनों नेता विधानसभा चुनाव 2022 और सरकार, संगठन की थाह लेंगे।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 21 Jun 2021 5:54 AM GMT (Updated on: 21 Jun 2021 7:34 AM GMT)
UP चुनाव की तैयारी शुरू, लखनऊ में बीएल संतोष, राधामोहन का मंथन शुरू
X

फाइल फोटो, सोशल मीडिया

भारतीय जनता पार्टी का शीर्श नेतृत्व उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियों का खाका खींचना शुरू कर दिया है। लखनऊ में बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष और प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह की बैठक शुरू हो गई है। दो दिनों तक चलने वाली बैठक में मिशन 2022 के साथ-साथ सरकार के कामकाज और विधान परिषद की रिक्त हो रही चार सीटों पर भी मंथन होगा। जून महीने में बीएल संतोष और राधा मोहन सिंह का ये दूसरा दौरा है। दोनों नेता की प्रदेश मुख्यालय में बैठक शुरू हो गई है। जिसमें बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और महामंत्री संगठन सुनील बंसल भी मौजूद हैं। बैठक में सीएम योगी और दोनों उपमुख्यमंत्री भी शामिल होंगे।

बैठक से पहले बीएल संतोष के साथ राधा मोहन सिंह ने सिविल अस्पताल जाकर वैक्सीनेशन का जायजा भी लिया। उनके साथ सीएम योगी आदित्यनाथ तथा भाजपा उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी सिविल अस्पताल पहुंचे थे। इसके बाद बीएस संतोष ने निराला नगर के सरस्वती कुंज का रुख किया। जहां पर वह राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के पदाधिकारियों से भी मिले। वहां पर संघ के कुछ पदाधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद यह सभी लोग भाजपा के राज्य मुख्यालय में पहुंचेंगे। उनके साथ भाजपा उत्तर प्रदेश के प्रभारी राधा मोहन सिंह, भाजपा उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह तथा भाजपा उत्तर प्रदेश के महामंत्री संगठन सुनील बंसल भी थे।

बता दें दोनों केंद्रीय नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सहित राष्ट्रीय नेताओं के संभावित यूपी दौरों को लेकर भी रूपरेखा बनाई जा सकती है। यूपी के साथ भले ही विधानसभा सभा चुनाव पांच राज्यों में हों लेकिन यूपी नाक का सवाल बना हुआ है। यही कारण है कि बीजेपी हाईकमान लगातार इस पर नजर बनाए हुए है। पहली रिपोर्ट का नतीजा सबको देखने को मिला कि लखनऊ से दिल्ली तक एक्सरसाइज का दौर चला और प्रधानमंत्री मोदी के करीबी एके शर्मा को यूपी बीजेपी संगठन मे जगह देते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष बना दिया गया। अब 2022 के हिसाब से राजनीतिक लाभ को देखते हुए निर्णय हो सकते हैं।

रविवार को हुई बीजेपी नेताओं की बैठक

बता दें बीएल संतोष और राधामोहन सिंह के दौरे से एक दिन पहले कल यानि रविवार को बीजेपी की अहम बैठक हुई थी। इस वर्चुअल बैठक में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, संगठन महामंत्री सुनील बंसल समेत संगठन के तमाम पदाधिकारी मौजूद रहें। इस बैठक का मकसद बीएल संतोष के दिए गए टास्क की रिपोर्ट तैयार करना था। दरअसल, इसके पहले 31 मई को बीएल संतोष जब लखनऊ दौरे पर आए थे, तब उन्होंने संगठन की बैठकों में कुछ टास्क दिए थे। बीएल संतोष ने संगठन में खाली पड़े पदों को जल्द से जल्द भरने के निर्देश दिए थे।

रविवार को हुई बीजेपी नेताओं की बैठक

बैठकों में मिलेगा नया टास्क

बीजेपी शीर्ष नेतृत्व यूपी को लेकर पूरी तरह चुनावी मूड में आ गया है। बीएल संतोष का ये दौरा एक तरह से चुनावी अभियान की शुरुआत है। यूपी में 29 और 30 जून को प्रदेश कार्यसमिति की बैठक प्रस्तावित है। इस बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर पार्टी रणनीति तय करेगी। इससे पहले बीएल संतोष चुनाव के लिहाज से संगठन की जिम्मेदारी तय करेंगे। पार्टी सरकार के किन-किन योजनाओं को लेकर आगे बढ़ेगी और कैसे आम जनता तक उसे पहुंचाया जाएगा?...इसको लेकर चर्चा भी होगी और संगठन के पदाधिकारियों को जिम्मेदारी भी दी जाएगी।

Rahul Singh Rajpoot

Rahul Singh Rajpoot

Next Story