×

UP चुनाव की तैयारियां तेज, फिर दो दिन के दौरे पर आ रहे BJP राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष

लखनऊ में 21 और 22 जून को बीजेपी नेताओं की बड़ी बैठक होने जा रही है। जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष शामिल होंगे।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 18 Jun 2021 12:17 PM GMT
UP चुनाव की तैयारियां तेज, फिर दो दिन के दौरे पर आ रहे BJP राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष
X

बीएल संतोष, फाइल फोटो, सोशल मीडिया

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में 2022 में विधानसभा (UP Assembly Elections 2022) के चुनाव होने हैं और बीजेपी (BJP) का शीर्ष नेतृत्व इसकी तैयारियों में लग गया है। इसीलिए भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेताओं की लगातार बैठकें चल रही हैं। बीजेपी आलाकमान चुनावी राज्यों वाले नेताओं को बुलाकर उनसे फीडबैक लेकर आगे की रणनीति बनानी शुरू कर दी है। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में एक बार फिर 21 और 22 जून को बीजेपी नेताओं की बड़ी बैठक होने जा रही है। जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष (BL Santodh) भी शामिल होंगे। इस महीने में बीएस संतोष का ये दूसरा यूपी दौरा होगा।

करीब 15 दिन पहले जब बीएल संतोष उत्तर प्रदेश आए थे तो तब उन्होंने सरकार और संगठन के कामकाज की समीक्षा की थी। बीएल संतोष ने नेताओं, मंत्रियों और पदाधिकारियों से अलग-अलग बैठक कर उनकी राय जानी थी। पिछली बैठक में पदाधिकारियों ने बीएल संतोष ने निगम और आयोगों में खाली पदों को भरने का मुद्दा उठाया था। जिसके बाद बड़े पैमाने पर अफसरों के तबादले के साथ पिछले दिनों अनुसूचित जाति और अनुसुचित जनजाति आयोग के गठन के बाद उत्तर प्रदेश पिछड़ा वर्ग का गठन किया गया। जिसके बाद अब एक बार फिर जब बीएल संतोष लखनऊ आ रहे हैं तो बड़े बदलाव की सुगबुगाहट से इनकार नहीं किया जा सकता। हालांकि कहा ये भी जा रहा कि पिछली बार पार्टी के जिन लोगों से बीएल संतोष मुलाकात नहीं कर पाए थे इस बार वह उनसे मिलेंगे और सरकार और संगठन के कामकाज के बारे में जानकारी लेंगे।

31 मई को हुई थी बैठक

वहीं बीते 31 मई को बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष और यूपी प्रभारी राधा मोहन सिंह ने भी यूपी की राजधानी लखनऊ (Lucknow) पहुंचकर योगी सरकार (YogiGovernment) और संगठन से जुड़े पदाधिकारियों के साथ बैठककर उनके काम-काज की विधिवत समीक्षा की है। बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष और राधा मोहन सिंह ने न सिर्फ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) और दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या और डॉ दिनेश शर्मा (Deputy CM Keshav Prasad Maurya and Dr Dinesh Sharma) समेत तमाम मंत्रियों, पार्टी पदाधिकारियों और लखनऊ क्षेत्र के विधायकों और सांसद के साथ एक-एक कर बैठक की है। साथ ही इस दौरान इन सभी से कोरोना काल में किए गए सेवा कार्यों की जानकारी ली गयी। इसके अलावा सरकार और संगठन के काम-काज और आपसी समन्वय जैसे तमाम मुद्दो पर भी उनका फीडबैक लिया है।

बता दें कि ये पहला मौका है जब बीजेपी के किसी राष्ट्रीय महामंत्री संगठन ने उत्तर प्रदेश के बीजेपी पदाधिकारियों के साथ यूपी के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और मंत्रियों के साथ सामूहिक बैठक करने के बजाय एक-एक के साथ अकेले में बैठक की है। इस दौरान बीएल संतोष ने अपने 3 दिवसीय दौरे के दौरान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या, दिनेश शर्मा और कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना, जय प्रताप सिंह, महेन्द्र सिंह, दारा सिंह चौहान, सिद्धार्थनाथ सिंह, श्रीकांत शर्मा, सूर्य प्रताप शाही, ब्रजेश पाठक, आशुतोष टंडन, अनिल राजभर, स्वामी प्रसाद मौर्या, रमापति शास्त्री, अशोक कटारिया के साथ ही मंत्री स्वाति सिंह, सतीश द्विवेदी, गुलाबो देवी से अलग-अलग बैठक की।

Rahul Singh Rajpoot

Rahul Singh Rajpoot

Next Story