योगी आदित्यनाथ से मिले संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह, सीएम हाउस पर हुई मुलाकात

Dharampal met CM Yogi: 2017 से लेकर अब तक झारखंड में बीजेपी के संगठन मंत्री रहे सिंह मूल रूप से यूपी के बिजनौर के रहने वाले हैं। धर्मपाल सिंह सैनी बिरादरी से आते हैं जो कि वेस्ट यूपी में ओबीसी की बड़ी प्रभावी जाति है।

Krishna Chaudhary
Published on: 23 Aug 2022 6:39 AM GMT (Updated on: 23 Aug 2022 6:46 AM GMT)
Organization General Secretary Dharampal Singh met CM Yogi Adityanath
X

Organization General Secretary Dharampal Singh met CM Yogi Adityanath (Image: Newstrack)

Dharampal met CM Yogi: भारतीय जनता पार्टी के नए प्रदेश संगठन मंत्री धर्मपाल सिंह आज पहली बार प्रदेश कार्यालय पर सांसदों, विधायकों और चारों क्षेत्रों के पदाधिकारियों के साथ बैठक करने जा रहे हैं. उससे पहले सुबह उन्होंने मुख्यमंत्री आवास पर पहुंचे सीएम योगी से शिष्टाचार भेंट की. मुलाकात के दौरान धर्मपाल और सीएम योगी के बीच संगठन और सरकार को लेकर भी चर्चाएं हुई. इस मुलाकात के बाद दोनों नेताओं ने ट्वीट कर एक दूसरे का अभिवादन भी किया.

गौरतलब है कि मिशन 2024 से पहले आज नवनियुक्त प्रदेश संगठन मंत्री धर्मपाल सिंह सांसदों, विधायकों चारों क्षेत्रों के पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे और अपने विजन को उनके सामने रखेंगे. इस दौरान राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और दोनों डिप्टी सीएम भी मौजूद रहेंगे. इससे पहले धर्मपाल सिंह ने ब्रज क्षेत्र की बैठक गाजियाबाद में की थी जहां उन्होंने बीजेपी नेताओं को चुनाव तैयारियों मैं लग जाने का दिशा निर्देश जारी किया था.

आपको बता दें धर्मपाल सिंह के सामने बड़ी चुनौती नगर निकाय और 2024 के चुनाव की है जहां भारतीय जनता पार्टी को एक बार फिर से ऐतिहासिक तीर चलाने के उनके कंधों पर आ गई है. पार्टी आलाकमान ने उन्हें झारखंड से यूपी लाया है क्योंकि वह पश्चिम उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं और ओबीसी समाज से आते हैं बीजेपी का ओबीसी और दलितों पर खास फोकस है इसी को ध्यान में रखते हुए केशव मौर्य स्वतंत्र देव सिंह के साथ अब धर्मपाल सिंह को भी इस मिशन को फतह करने के लिए प्रदेश संगठन महामंत्री की जिम्मेदारी सौंप कर यूपी लाया गया है.

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story