×

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने UP के मंत्रियों से की मुलाकात, एक बड़े मंत्री की कुर्सी जानी तय !

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यूपी के मंत्रियों को बुलाकर मुलाकात की है। जिसमें कहा जा रहा है कि एक बड़े मंत्री की कुर्सी जानी तय है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 15 Jun 2021 2:37 PM GMT (Updated on: 15 Jun 2021 2:42 PM GMT)
BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यूपी के मंत्रियों को किया तलब, एक बड़े मंत्री की कुर्सी जानी तय !
X

फाइल फोटो, सोशल मीडिया

उत्तर प्रदेश में बहुत जल्द योगी मंत्रिमंडल में विस्तार होने वाला है। बीजेपी अलाकमान कैबिनेट विस्तार से पहले सहयोगी दलों और अपने वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक कर यूपी के मंत्रियों के कामकाज की समीक्षा भी कर ली है। इसी बीच खबर है कि आज (मंगलवार) को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने यूपी के मंत्रियों को दिल्ली बुलाकर मुलाकात की है। जिसमें कहा जा रहा है कि एक बड़े मंत्री का पत्ता कटना तय है। इसके साथ की कम परफॉर्मेंस करने वाले कुछ और मंत्रियों की कुर्सी पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। यहीं नहीं कैबिनेट विस्तार में सहयोगी दलों के नेताओं को भी मंत्री पद मिल सकता है।

अभी पिछले दिनों से ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिन के दिल्ली दौरे से वापस लौटे हैं। सीएम योगी ने पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर यूपी चुनाव और कैबिनेट को लेकर चर्चा की थी। जिसके बाद बीजेपी अध्यक्ष अब यूपी के मंत्रियों को बुलाकर उनसे मुलाकात की है।


पीएम मोदी से मुलाकात की तस्वीर, साभार-सोशल मीडिया

सोमवार को पीएम मोदी ने की बैठक

बता दें संभावित कैबिनेट विस्तार, कोरोना नियंत्रण और अगले साल कई राज्यों में चुनाव को देखते हुए बीजेपी शीर्ष नेतृत्व की लगातार बैठकें चल रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार की शाम वरिष्ठ केंद्रीय मंत्रियों के साथ बैठक की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आवास पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, सड़क परिवहन एवं राजमार्ग नितिन गडकरी और भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के साथ मीटिंग की। सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में मंत्रिपरिषद के कार्यों की समीक्षा हो रही है।


पीएम मोदी से मिले अमित शाह और जेपी नड्डा, सोशल मीडिया

इससे पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बैठक की थी। बता दें अगले साल 2022 में यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व की यह बेहद अहम बैठक हुई थी। इसमें उत्तर प्रदेश चुनाव की रणनीति पर मंथन हुआ था। क्योंकि बीजेपी ये जानती है यूपी में 2022 की सफलता पर ही 2024 के लोकसभा चुनाव की सफलता टिकी है। ऐसे में वह उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बहुत संजीदगी बरत रही है।

Rahul Singh Rajpoot

Rahul Singh Rajpoot

Next Story