×

प्रदर्शन के नाम पर बीजेपी का गुरिल्ला वार, पुलिस ने भी अपराधियों की तरह पीटा

By
Published on: 24 Aug 2016 11:21 AM GMT
प्रदर्शन के नाम पर बीजेपी का गुरिल्ला वार, पुलिस ने भी अपराधियों की तरह पीटा
X

लखनऊ: कानून-व्यवस्था के नाम पर बुधवार को विधान सभा का घेराव करने पहुंची बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं की टोली ने पुलिस के नाक में दम कर दिया। प्रदर्शन के नाम पर धक्का-मुक्की और बाद में पुलिस द्वारा रोके जाने पर उग्र भाजपाई बैरिकेडिंग तोड़ने पर उतर आए। हालात बेकाबू होते देख पुलिस ने अपने लाठी डंडे संभाल लिए। फिर क्या था वाटर कैनन, आंसू गैस के गोलों के बाद सैकड़ों की संख्या में पुलिस कार्यकर्ताओं पर कूद पड़ी और जमकर लाठियां भांजी। नियम-कायदों के विपरीत लाठियां भांज रही पुलिस ने न तो बुजुर्गों को ही बख्सा न ही भीड़ की भाग दौड़ में गिरे बाक़ी कार्यकर्ताओं को। बीजेपी नेता भी कहां मानने वाले थे। पुलिस को हावी होता देख प्रदर्शन कर रहे नेता भी गुरिल्ला युद्ध निति अपना ली। कई टुकड़ों में बटी प्रदर्शनकारियों की टोली बारी-बारी पुलिस पर हल्ला बोला। पार्टी कार्यालय के अंदर से ईंट पत्थर भी बरसने लगे। प्रदर्शनकारियों द्वारा फेंके गए पत्थर पुलिस ने उठाए और फिर भीड़ की तरफ फेंकने लगे। जिसमें कई बुजुर्ग और पत्रकार भी घायल हो गए।

प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए इस प्रदर्शन और तोड़-फोड़ के बाद बुधवार को ही इस मामले में दारुलशफा चौकी प्रभारी संजय कुमार गुप्ता ने हजरतगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज करवाया है। जिसमें यूपी बीजेपी प्रेसिडेंट केशव प्रसाद मौर्या, शिव प्रताप शुक्ला, कौशल किशोर, सुनील बंसल, आशुतोष राय, जगदम्बिका पाल समेत 30 लोग नामजद हैं और करीब तीन हजार अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज हुआ है। यह मुकदमा आईपीसी की धारा- 147, 341, 188, 332, 336, 353, 504, 506, 307, 308 और 3/4 लोक संपत्ति क्षति निवारण अधिनियम के तहत दर्ज किया गया है।

क्या कहना है पुलिस का ?

इस मामले में एसएसपी मंजिल सैनी का कहना है कि जल्द से जल्द सभी के खिलाफ जो भी वैधानिक कार्रवाई होगी वह की जाएगी।

यह भी पढ़ें... लॉ एंड ऑर्डर पर विधानसभा के अंदर-बाहर BJP का प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

case-bjp

यह भी पढ़ें... PHOTOS में देखिए BJP का हल्लाबोल, इस तरह बहा खून-पानी

घंटों चले वाटर केनन और कई राउंड हुआ लाठी चार्ज

प्रदर्शनकारियों को काबू में करने के लिए घंटों तक वाटर कैनन , कई राउंड लाठी चार्ज और एक दर्जन से ज्यादा आंसू गैस के गोले छोड़े गए। जिसमे बीजेपी के सैकड़ों कार्यकर्ता घायल हो गए और सीओ हजरतगंज समेत कुछ पुलिस कर्मियों को चोटें आई। सभी घायलों को पुलिस की गाड़ी और एम्बुलेंस से लादकर सिविल अस्पताल ले जाया गया।

सदन के बाहर बवाल अंदर चल रहा था सीएम का भाषण

सदन के बाहर बीजेपी ने नेता बवाल करने में जुटे थे और सदन के अंदर मुख्यमंत्री अपना भाषण दे रहे थे। इस सबके बीच जो पिस रहा था वह थी बेचारी जनता, जो अपने घर से बाहर किसी काम से निकली थी, लेकिन वह इस राजनैतिक ड्रामें बाजी में घंटो दहशत जदा होकर इधर-उधर भटकती रही।

Next Story