×

UP Election 2022: पांच सालों में BJP में बढ़ा योगी का कद, संकल्प पत्र में सिर्फ मोदी-योगी की तस्वीर

UP Election 2022: 2022 के संकल्प पत्र में इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सिर्फ सीएम योगी की ही तस्वीर दिखाई दे रही है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 8 Feb 2022 7:16 AM GMT (Updated on: 8 Feb 2022 7:51 AM GMT)
UP Election 2022: पांच सालों में BJP में बढ़ा योगी का कद, संकल्प पत्र में सिर्फ मोदी-योगी की तस्वीर
X

Lucknow: भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए आज अपना लोक कल्याण संकल्प पत्र (lok kalyan sankalp patra) जारी कर दिया है। जिसमें बीजेपी सरकार ने अपने 5 साल के कामकाज का ब्यौरा देते हुए जनता से फिर कई वायदे किए हैं, लेकिन इस बार के लोक कल्याण संकल्प पत्र में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कद सबसे बड़ा बनकर उभरा है।

2022 के संकल्प पत्र में इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सिर्फ सीएम योगी की ही तस्वीर दिखाई दे रही है। जबकि 2017 के चुनावी संकल्प पत्र में देखें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह की तस्वीर सबसे ऊपर लगी थी, उसके बाद राजनाथ सिंह, कलराज मिश्र, उमा भारती और तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य की फोटो संकल्प पत्र में लगाई गई थी।

मोदी, शाह के बाद तीसरे सबसे बड़े नेता


विपक्ष भले ही योगी को कमजोर बताने में लगा हो, लेकिन भारतीय जनता पार्टी में उनका कद अब पहले से कई गुना बढ़ गया है। जहां 2017 तक वह गोरखपुर के सांसद और गोरक्षपीठ के पीठाधीश्वर हुआ करते थे वहीं यूपी का मुख्यमंत्री बनने के बाद उनकी छवि अब नेशनल लीडर के तौर पर बन गई है।

योगी का कद अब मोदी, शाह के बाद तीसरे सबसे बड़े नेता के तौर पर बन गई है। भारतीय जनता पार्टी ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि अगर 2022 के इस चुनाव में बीजेपी को बहुमत मिलता है योगी आदित्यनाथ ही फिर से मुख्यमंत्री बनेंगे. घोषणापत्र में भी मोदी के साथ उनकी तस्वीर से यह स्पष्ट है कि बीजेपी में अब मोदी के बाद दूसरा सबसे बड़ा नाम योगी आदित्यनाथ का दिखाई दे रहा है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story