×

बीजेपी ने कांग्रेस को दिया करारा झटका, मंसूबों पर फिरा पानी

हरियाणा में सीटों की संख्या पर लगातार फेरबदल वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं। जहां कांग्रेस एक बार बीजेपी को टक्कर देते हुए बराबरी पर आ गई थी तो वहीं एक बार फिर बीजेपी ने वापसी कर ली है और पार्टी कांग्रेस से काफी आगे निकल गई है। c

Shivakant Shukla
Published on: 24 Oct 2019 9:14 AM GMT
बीजेपी ने कांग्रेस को दिया करारा झटका, मंसूबों पर फिरा पानी
X

हरियाणा: देश के दो राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए आज मतगणना चल रही है। हरियाणा में बीजेपी जीत का दावा कर रही है। तो वहीं हरियाणा में राज्य की 90 विधानसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस और जननायक जनता पार्टी के बीच मुख्य मुकाबला है। लेकिन पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी बहुमत वाली सरकार बनाने की बात कह रहे हैं। तो आपको बता दें कि आज फैसला हो जाएगा कि हरियाणा का बादशाह कौन होगा।

ये भी पढ़ें—हरियाणा विधानसभा चुनाव: कैथला से हारे कांग्रेस नेता सुरजेवाला

बीजेपी ने बनाई बढ़त

हरियाणा में सीटों की संख्या पर लगातार फेरबदल वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं। जहां कांग्रेस एक बार बीजेपी को टक्कर देते हुए बराबरी पर आ गई थी तो वहीं एक बार फिर बीजेपी ने वापसी कर ली है और पार्टी कांग्रेस से काफी आगे निकल गई है। खबर अपडेट करने तक फिलहाल, बीजेपी 40 और कांग्रेस 32 सीटों पर आगे चल रही है।

BJP के नए अध्यक्ष को लेकर अमित शाह ने किया बड़ा खुलासा

ये दिग्गज हार गए चुनाव

हरियाणा सरकार में मंत्री कैप्टन और कद्दावर नेता अभिमन्यु भी अपनी नारनौंद सीट से चुनाव हार चुके हैं। राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस का चेहरा रणदीप सुरजेवाला कैथला से अपना चुनाव हार गए हैं, सुरजेवाला 567 वोटों से चुनाव हारे हैं। उनके अलावा हरियाणा इस चुनाव में कई बड़े दिग्गजों ने हार चखी है, जिसमें सुभाष बराला, सोनाली फोगाट, बबीता फोगाट जैसे नामी नेता शामिल हैं।

ये भी पढ़ें— हरियाणा में हारा ये दिग्गज नेता, शाह ने तुरंत इस्तीफा मांगा

हरियाणा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने दिया इस्तीफा

बता दें कि हरियाणा में बीजेपी बहुमत से दूर है। वहीं हरियाणा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने अपने पद से इस्तीफा दिया है। गौरतलब है कि सुभाष बराला खुद भी टोहाना से चुनाव हार गए हैं। जानकारी के अनुसार गृह मंत्री और बीजेपी प्रमुख अमित शाह ने पार्टी के खराब प्रदर्शन के लिए सुभाष बराला को फटकार भी लगाई है।

ताजा जानकारी के मुताबिक अभी तक के आए रुझानों को देखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा से फोन पर बात की है और उन्हें हरियाणा में सरकार बनाने के लिए पूरा फ्री हैंड दिया है।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story