×

Balrampur News: जातीय जनगणना को लेकर जोर-शोर से चर्चा, पिछड़ा वर्ग मोर्चा सम्मेलन में भाजपा पर साधा गया निशाना

Balrampur News: सम्मेलन में भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा गया कि जातीय जनगणना, पिछड़ों एवं दलितों के आरक्षण में भाजपा सरकार द्वारा कटौती की जा रही।

Newstrack
Published on: 2 Aug 2023 1:11 PM GMT (Updated on: 2 Aug 2023 1:12 PM GMT)
Balrampur News: जातीय जनगणना को लेकर जोर-शोर से चर्चा, पिछड़ा वर्ग मोर्चा सम्मेलन में भाजपा पर साधा गया निशाना
X
जातीय जनगणना को लेकर पिछड़ा वर्ग मोर्चा सम्मेलन में भाजपा पर साधा गया निशाना: Photo- Newstrack

Balrampur News: विधानसभा क्षेत्र बलरामपुर के गोदीपुर में पिछड़ा वर्ग मोर्चा सम्मेलन का आयोजन हुआ। जिसमें राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग मोर्चा के अध्यक्ष चौधरी विकास पटेल एवं पूर्व मंत्री, गैसड़ी के विधायक एसपी यादव सहित कई नेताओं ने प्रतिभाग लिया। सम्मेलन में भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा गया कि जातीय जनगणना, पिछड़ों एवं दलितों के आरक्षण में भाजपा सरकार द्वारा कटौती की जा रही।

दलितों और पिछड़ों के हक पर डाका डाल रही भाजपा

इस दौरान नेताओं ने कटौती एवं पिछड़े वर्गों दलितों के उत्पीड़न पर प्रकाश डाला और भाजपा सरकार को 2024 में उखाड़ फेंकने का संकल्प लेने का आह्वान किया गया। पूर्व मंत्री, गैसड़ी विधायक एसपी यादव ने कहा कि जब से केंद्र और प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी है। दलितों और पिछड़ों के हक पर डाका डाला जा रहा है। तरह-तरह की कोशिशें करके उनके आरक्षण को समाप्त किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यदि भाजपा सरकार फिर से सत्ता में आ गई तो दलितों और पिछड़ों का आरक्षण खत्म कर देगी। दूसरी तरफ आउटसोर्सिंग के नाम पर सरकारी नौकरियों को खत्म किया जा रहा है। बेरोजगारी बढ़ रही है। आज देश का युवा दिशाहीन होता जा रहा है, बेरोजगारी उसके लिए बड़ी चुनौती बन गई है लेकिन सरकार रोजगार मुहैया नहीं करा पा रही है।

‘जातीय जनगणना को टाला जा रहा’

इस दौरान सपा के प्रदेश सचिव ओमकार नाथ पटेल ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार पिछड़ों और दलितों के हितैषी होने का नाटक कर रही है क्योंकि जब भी जातीय जनगणना का सवाल होता है। बीजेपी मामले को टाल जाती है। भाजपा देश और प्रदेश में कभी जातीय जनगणना नहीं कराना चाहेगी। चूंकि जातीय जनगणना होने पर जन संख्या के अनुसार सबको अधिकार देना पड़ेगा। भाजपा के कथनी और करनी में बहुत बड़ा फर्क है। सम्मेलन को वरिष्ठ दलित नेता पूजा राम सोनकर एडवोकेट, राज कुमार चौहान, सफीउल्लाह, विकास, शारदा प्रसाद चौधरी, राम निवास, राजेश पटेल, मनीष सोनकर, कुसुम आदि नेता शामिल रहे।

Newstrack

Newstrack

Next Story