UP Mission 2024: प्रवास के दौरान मंत्रियों को मलिन बस्तियों में करना होगा भोजन, कौन रुकेगा कहां, जानें यहां

Mission 2024: तीन दिवसीय मण्डलीय दौरों के दौरान मंत्रियों की हर टीम को एक जिले में कम से कम 24 घंटे रहना होगा। मंत्रिमंडल के सदस्यों को उनके जिलों का निर्धारण कर दिया गया है।

Shreedhar Agnihotri
Report Shreedhar AgnihotriPublished By Shreya
Published on: 26 April 2022 4:19 PM GMT
UP Sarkari Naukari: बड़ी खुशखबरी, यूपी सरकार अगले छह महीनों में करेगी 61 हजार से अधिक पदों पर भर्ती
X

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

UP Mission 2024: मिशन 2024 की तैयारियों में लगी यूपी की भाजपा सरकार (BJP Government) ने संगठन और सरकार की मजबूती के लिए योगी सरकार (Yogi Adityanath Government) के मंत्री गरीब और मलिन बस्तियों में प्रवास करने के साथ ही वहां सामूहिक भोजन भी करेंगे। तीन दिवसीय मण्डलीय दौरों के दौरान मंत्रियों की हर टीम को एक जिले में कम से कम 24 घंटे रहना होगा। मंत्रिमंडल के सदस्यों को उनके जिलों का निर्धारण कर दिया गया है।

प्रदेश के मण्डलों में दौरे के लिए गठित मंत्री समूहों के अध्यक्ष उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य आगरा मण्डल, उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक वाराणसी मण्डल, सूर्य प्रताप शाही मेरठ मण्डल, सुरेश कुमार खन्ना लखनऊ मण्डल, स्वतंत्र देव सिंह मुरादाबाद मण्डल, बेबी रानी मौर्य झांसी मण्डल, चौधरी लक्ष्मी नारायण अलीगढ़ मण्डल, जयवीर सिंह चित्रकूट धाम मण्डल, धर्मपाल सिंह गोरखपुर मण्डल, नंदगोपाल गुप्ता नंदी बरेली मण्डल, भूपेंद्र सिंह चौधरी मिर्जापुर मण्डल, अनिल राजभर प्रयागराज मण्डल, जितिन प्रसाद कानपुर मण्डल, राकेश सचान देवीपाटन मण्डल, अरविंद कुमार शर्मा अयोध्या मण्डल, योगेंद्र उपाध्याय सहारनपुर मण्डल, आशीष पटेल बस्ती मण्डल तथा संजय निषाद आजमगढ़ मण्डल का भ्रमण करेंगे।

कब तक रहेगा भ्रमण का कार्यक्रम

मुख्यमंत्री ने कहा कि भ्रमण का यह कार्यक्रम शुक्रवार से रविवार तक होगा। पहले चरण में मंत्री समूह द्वारा निर्धारित मण्डलों का भ्रमण करने के बाद मंत्री समूहों को रोटेशन प्रणाली के तहत दूसरे मण्डलों की जिम्मेदारी दी जाएगी। तीन दिवसीय मण्डलीय भ्रमण के दौरान हर टीम को एक जनपद में कम से कम 24 घंटे रहना होगा। टीम का नेतृत्व कर रहे वरिष्ठ मंत्री कम से कम दो जिलों का भ्रमण करें। शेष मंत्रियों को एक-एक जिले की जिम्मेदारी दी जाएगी।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मंत्री समूह मण्डलीय दौरों के दौरान एक मंडलीय समीक्षा बैठक करेगा, जिसमें जनपदों को वर्चुअली जोड़ा जा सकता है। साथ ही, इन बैठकों में स्थानीय जनप्रतिनिधियों की सहभागिता जरुर हो। भ्रमण कार्यक्रम के दौरान पूर्व जनप्रतिनिधियों संगठन विचार परिवार के सदस्यों के साथ भी बैठक की जाए। उनकी अपेक्षाओं, समस्याओं और सुझावों को सुनकर निदान की कार्यवाही की जाएगी। मण्डलीय समीक्षा बैठकों में विभागीय प्रस्तुतीकरण भी किया जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भ्रमण के दौरान जन चौपाल का कार्यक्रम अवश्य किया जाए। मंत्री समूहों द्वारा सीधे जनता से संवाद स्थापित करने के साथ ही, किसी एक विकास खण्ड और तहसील का आकस्मिक निरीक्षण किया जाए। उन्होंने कहा कि मंत्री समूह द्वारा अनुसूचित जाति व मलिन बस्ती में सहभोज का कार्यक्रम रखा जाए। समूह द्वारा विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण कर गुणवत्ता की परख की जाए। उनके द्वारा शासन की लोक कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों से भेंट की जाए।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story