×

भाजपा की यूपी इकाई पश्चिम बंगाल के पार्टी नेताओं को सहयोग देगी

उत्तर प्रदेश की सत्ता पर काबिज भाजपा अब पश्चिम बंगाल पार्टी को अधिक ताकतवर बनाने के लिए वहाँ के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का सहयोग करेगी।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 2 Jun 2021 9:04 AM GMT (Updated on: 2 Jun 2021 9:52 AM GMT)
BJP UP unit support party leaders West Bengal
X

स्वतंत्र देव सिंह- दिलीप घोष: डिजाईन फोटो साभार- सोशल मीडिया 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की सत्ता पर काबिज भाजपा अब पश्चिम बंगाल पार्टी को अधिक ताकतवर बनाने के लिए वहाँ के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का सहयोग करेगी। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के उपरांत टीएमसी द्वारा प्रायोजित हिंसा पर वर्चुअल माध्यम से संवाद किया । आगामी समय में बंगाल में परिवर्तन होगा और राष्ट्रवादी शासन आएगा। हम बंगाल में परिवर्तन तक संघर्ष करते रहेंगे और डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी तथा पंडित दीनदयाल उपाध्याय की बलिदानी परंपरा के साथ आगे बढ़ते रहेंगे। उत्तर प्रदेश के कार्यकर्ताओं के साथ खून से लथपथ बंगाल के परिदृश्य पर पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने चर्चा की। भाजपा राज्य मुख्यालय लखनऊ से पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह एवं प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल जुड़े।

दिलीप घोष ने उत्तर प्रदेश के कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि बड़ी संख्या में उत्तर प्रदेश से आप सभी ने विधानसभा चुनाव में पहुंचकर जो परिश्रम किया उसका परिणाम है कि भाजपा बंगाल में 77 विधानसभा सीटें जीती है।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि बंगाल में टीएमसी के गुंडे हत्याएं कर रहे, चारों तरफ दहशत है। ऐसे वातावरण में बंगाल के कार्यकर्ता देश के सम्मान के लिए, बंगाल के सांस्कृतिक सम्मान के लिए तथा भाजपा की विचारधारा के लिए कार्य कर रहे और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में पार्टी का झंडा लेकर आगे बढ़ रहे हैं। देश व उत्तर प्रदेश का भाजपा परिवार आपके साथ है और कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ेगा।

बंगाल में जब भाजपा कार्यकर्ता खतरे में- दिलीप घोष

दिलीप घोष ने कहा कि बंगाल की पहचान क्रांतिकारियों, आध्यात्मिक संतो, समाज सुधारकों, रवींद्र संगीत, हरि संकीर्तन गंगासागर से कालीघाट तक विस्तृत साधना की भूमि तथा मिष्ठान की भूमि के रूप में है। परंतु दुर्भाग्य से आज बंगाल खून से लथपथ है, बंगबंधु की पीड़ा है तथा चारों ओर हाहाकार है। बंगाल में जब भाजपा कार्यकर्ता पार्टी के काम से घर से निकलता है तो उसे नहीं पता होता है कि वह रात को घर पहुंचेगा भी या नहीं। विगत 5 वर्षों में 166 भाजपा कार्यकर्ताओं ने बलिदान दिया है। विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद 37 पार्टी कार्यकर्ताओं की हत्या हुई। 5 वर्षों में 30,000 से अधिक फर्जी मुकदमे हमारे कार्यकर्ताओं पर लिखे गए।


चुनाव के बाद 4 एमएलए पर अटैक

भाजपा के 15 -16 असेंबली कैंडीडेट्स के ऊपर हमला हुआ। चुनाव के बाद 4 एमएलए पर अटैक हो चुका है। गाड़ी तोड़ते हैं मारपीट करते हैं ऐसी परिस्थितियों को झेलते हुए हम आगे बढ़े और आगे बढ़ते रहेंगे। भाजपा के कार्यकर्ताओं का मनोबल नहीं टूटा है और यही कारण है कि पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा को 10 फीसदी वोट मिला था, इस बार 38 फीसदी वोट मिला है। वही पिछले लोकसभा चुनाव में मोदी जी के नेतृत्व में 18 सांसद और अब 77 विधायकों की विजय से बंगाल में भाजपा बड़ी शक्ति बनी है।

घोष ने कहा कि आज 77 विधायकों की विजय के साथ यह धारणा बनी है कि भाजपा बंगाल में सरकार बना सकती है तो कल भाजपा बंगाल में सरकार अवश्य बनाएगी। बंगाल में विपक्ष व आम जनता के पास लोकतांत्रिक अधिकार नहीं है। सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास लेकर हम आगे बढ़ेंगे और सत्ता परिवर्तन से व्यवस्था परिवर्तन करेंगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story