×

किसानों को मनाने मैदान में उतरे BJP के दिग्गज, वाराणसी में डिप्टी CM की रैली

एकदिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे उपमुख्यमंत्री ने किसानों के कंधे पर बंदूक रख कर सरकार का विरोध करने वाली विरोधी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा।

Newstrack
Published on: 15 Dec 2020 1:33 PM GMT
किसानों को मनाने मैदान में उतरे BJP के दिग्गज, वाराणसी में डिप्टी CM की रैली
X
किसानों को मनाने मैदान में उतरे BJP के दिग्गज, वाराणसी में डिप्टी CM की रैली (PC: Social Media)

वाराणसी: केंद्र सरकार की ओर से लाये गए कृषि कानून के खिलाफ एक ओर किसान लामबंद है तो दूसरी ओर बीजेपी आज से तीन दिनों तक पूरे प्रदेश में किसान सम्मेलन का आयोजन कर रही है। इसी सिलसिले में प्रदेश सरकार में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या वाराणसी में किसान सम्मेलन के जरिये किसानों को कृषि कानूनों से अवगत कराया। डिप्टी सीएम ने क़ृषि कानून को मील का पत्थर बताते हुए कहा कि आने वाले सालों में किसानों की आमदनी में भारी इजाफा होगा।

ये भी पढ़ें:किसान आंदोलन में इस देश का हस्तक्षेप, भारत ने दिया झटका, बड़ी बैठक की रद्द

किसानों को बरगलाने की हो रही है कोशिश

एकदिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे उपमुख्यमंत्री ने किसानों के कंधे पर बंदूक रख कर सरकार का विरोध करने वाली विरोधी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा।

जंसा स्थित एक निजी विद्यालय में आयोजित किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री ने राहुल गांधी और अखिलेश यादव पर जुबानी तीर छोड़े। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि इन दोनों राजकुमारों को खेती के बारे में कुछ नहीं पता इसलिय बिचौलियों की वकालत कर रहे हैं। ये लोग आज नए कृषि कानून का विरोध कर रहे है जबकि दूसरी पश्चिम बंगाल में इनकी सहयोगी ममता सरकार पर किसान सम्मान निधि का पैसा किसानों के खाते में नहीं जाने दे रही हैं।

'पीएम की लोकप्रियता से विपक्ष बौखलाया है'

उन्होंने कहा कि विपक्ष किसानों के जन्मजात दुश्मन और विरोधी है। वहीं उन्होंने समाजवादी पार्टी को समाप्त पार्टी बताया। साथ ही उन्होंने कहा कि जिस तरह बिहार में जंगल राज दुबारा नहीं आया वैसे ही यूपी में पुनः गुंडाराज वापस नहीं आएगा। उन्होंने आगे कहा कि आज विरोधी पार्टियां प्रधानमंत्री की लोकप्रियता को पचा नहीं पा रही हैं।

ये भी पढ़ें:ICC Test Rankings: टॉप-10 में टीम इंडिया के 3 बल्लेबाजों को मिली जगह, देखें नाम

इसलिए ये सिर्फ सरकार के विरोध का मौका खोजती है। दिल्ली के मुख्यमंत्री की ओर उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव लड़ने को लेकर केशव प्रसाद ने तंज कसते हुए कहा कि जो लोग दो करोड़ की आबादी नहीं सम्भाल पा रही है तो वह 24 करोड़ की आबादी वाले राज्य को कैसे संभालेंगे ?

रिपोर्ट- आशुतोष सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story