×

29 व 30 मई को भी रक्तदान शिविर का आयोजन जिला स्तर पर आयोजित करेगी भाजपा

7 वर्ष पूर्ण होने पर विभिन्न सेवा कार्यों की श्रंखला में आज शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने बड़ी संख्या में रक्तदान किया।

Shreedhar Agnihotri
Reporter Shreedhar AgnihotriPublished By Vidushi Mishra
Published on: 28 May 2021 4:37 PM GMT
BJP will organize blood donation camp on May 29 and 30 at district level
X

रक्तदान(फोटो-सोशल मीडिया)

लखनऊ: केंद्र सरकार के 7 वर्ष पूर्ण होने पर विभिन्न सेवा कार्यों की श्रंखला में आज शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने बड़ी संख्या में रक्तदान किया। अब 29 व 30 मई को भी रक्तदान शिविर का आयोजन जिला स्तर पर होगा। राठौर ने बताया कि पश्चिम क्षेत्र में 749, कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र में 333, ब्रज क्षेत्र में 135, अवध क्षेत्र में 291, गोरखपुर क्षेत्र में 175 तथा काशी क्षेत्र में 221 यूनिट ब्लड डोनेट किया गया।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह एवं प्रदेश महामंत्री (संगठन) श्री सुनील बंसल द्वारा तय की गई कार्ययोजना के अनुरूप पार्टी के मोर्चों ने रक्तदान करके रक्तदान महादान का संदेश दिया। आज रक्तदान शिविर अभियान के पहले दिन प्रदेश में 1904 यूनिट ब्लड डोनेट किया गया।

रक्तदान शिविर लगाकर बड़ी संख्या में रक्तदान

स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि देश में राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं की छवि चुनावी कार्यकर्ता के रूप में थी। परंतु भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सेवा कार्यों तथा सामाजिक सरोकार के कार्यक्रम से राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं की छवि को बदलने का काम किया।

पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए सेवा कार्य अन्य राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं के लिए प्रेरणा का काम करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के नेतृत्व में पार्टी के एक-एक पदाधिकारी तथा कार्यकर्ता ने सेवा को ही संगठन बनाने का काम किया।

पार्टी के प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अपनी जान की परवाह ना करते हुए भोजन पैकेट, राशन किट, मास्क, सैनिटाइजर, दवाइयां आदि जरूरतमंदों तक पहुंचा रहे और इसी कड़ी में पार्टी कार्यकर्ता रक्तदान भी कर रहे हैं। आज पार्टी के मोर्चों ने मिलकर रक्तदान शिविर लगाकर बड़ी संख्या में रक्तदान किया।

पार्टी के प्रदेश महामंत्री एवं रक्तदान कार्यक्रम के प्रदेश प्रमुख जेपीएस राठौर ने जानकारी देते हुए बताया कि तीन दिवसीय रक्तदान कार्यक्रम के तहत आज पहले दिन प्रदेश में 1904 यूनिट रक्त दान किया गया। राठौर ने बताया कि पार्टी के युवा, महिला, किसान, पिछड़ा, अनुसूचित तथा अल्पसंख्यक मोर्चों ने मिलकर रक्तदान शिविर का आयोजन किया।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story