×

पंचायत चुनाव: भाजपा को मिली करारी हार, 41 में से केवल दो सीटों पर ही मिली जीत

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को जिला पंचायत के चुनाव में जबरदस्त झटका लगा है।

Manish Mishra
Reporter Manish MishraPublished By Monika
Published on: 4 May 2021 2:56 PM GMT (Updated on: 4 May 2021 3:58 PM GMT)
Bjp won only two seats out of 41
X

पंचायत चुनाव (फोटो: सोशल मीडिया)

अंबेडकर नगर: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election)में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को जिला पंचायत के चुनाव में जबरदस्त झटका लगा है। लगभग 6 महीने से चुनावी तैयारियों में जुटी भारतीय जनता पार्टी 41 जिला पंचायत सीटों में से महज दो सीटों पर ही जीत दर्ज कर सिमट गई है।

भारतीय जनता पार्टी ने भीटी चतुर्थ व जहांगीरगंज पश्चिमी से ही जीत दर्ज की, भीटी चतुर्थ से अमरेंद्र पाल व जहा गिरगंज पश्चिमी से अशोक कनोजिया ने जीत दर्ज की। महत्वपूर्ण बात यह रही कि भारतीय जनता पार्टी के अवध क्षेत्र के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष शिव नायक वर्मा बसखारी दक्षिणी एवं निवर्तमान जिलाध्यक्ष कपिलदेव वर्मा रामनगर दक्षिणी सीट से चुनाव हार गए हैं। वहीं दूसरी तरफ लोक गायिका डॉ प्रतिमा यादव ने बसपा के गढ़ में सेेंध लगाते हुए निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर अकबरपुर द्वितीय से जीत हासिल कर ली है।यह चुनाव परिणाम भाजपा के लिए काफी उतार-चढ़ाव भरा साबित हुआ है। सबसे ज्यादा संशय रामनगर दक्षिणी सीट को लेकर रहा।

जिला अध्यक्ष का मुकाबला SP के बागी प्रत्याशी के साथ

यहां पर निवर्तमान जिला अध्यक्ष कपिल देव वर्मा का मुकाबला समाजवादी पार्टी के बागी प्रत्याशी अश्वनी यादव से हुआ। मतगणना के शुरुआती दौर से ही लगातार दूसरे व तीसरे स्थान पर रहे कपिल देव वर्मा कभी भी निर्णायक बढ़त नहीं बना सके। अंततः लंबे जद्दोजहद के बाद प्रशासन ने अश्विनी यादव को 1085 मतों से विजई घोषित किया। चुनाव परिणाम की घोषणा होने के पूर्व रामनगर मतगणना केंद्र पर काफी गहमागहमी रही। किसी भी विवाद की संभावना को देखते हुए मतगणना पर्यवेक्षक के साथ-साथ प्रभारी जिलाधिकारी घनश्याम मीणा व अपर जिलाधिकारी डॉ पंकज वर्मा समेत भारी पुलिस बल मतगणना केंद्र पर मौजूद रहा । जिले में बड़ी संख्या में सपा व बसपा के साथ ही निर्दलीय प्रत्याशियों ने चुनाव मैदान में बाजी मारी है । अब देखना यह है कि जिला पंचायत अध्यक्ष की सीट पर आस लगाए रही भाजपा का अगला कदम क्या होता है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story