×

BJP विधायक भी नहीं बचा पा रहे प्रधानमंत्री की लाज, स्वच्छता मिशन को लगा पलीता

Manali Rastogi
Published on: 16 Oct 2018 5:55 AM GMT
BJP विधायक भी नहीं बचा पा रहे प्रधानमंत्री की लाज, स्वच्छता मिशन को लगा पलीता
X

सुल्तानपुर: यूपी के सुल्तानपुर में मुख्यालय से 40 किलोमीटर दूर स्थित कादीपुर विधानसभा क्षेत्र का एरिया फिलवक्त भगवाधारियों का गढ़ है। लेकिन यहीं पर मोदी सरकार की योजनाएं परवान नहीं चढ़ पा रहीं। सरकारी दफ्तरों से लेकर नगर पंचायत के वार्डों एवं मोहल्लों की गलियां केंद्र की स्वच्छ भारत अभियान योजना को मुंह चिढ़ा रही हैं।

कादीपुर में कागजों पर दौड़ रहा स्वच्छ भारत मिशन अभियान

कादीपुर नगर पंचायत पर नजर डालें तो यहां नगर पंचायत अध्यक्ष विजय भान सिंह मुन्ना का स्वच्छ भारत मिशन अभियान कागजों पर दौड़ रहा है। आलम ये है कि नगर पंचायत के कर्मचारी नगर को स्वच्छ दिखाने की होड़ में 'लूट सको तो लूट की कहावत को चरितार्थ' कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: CSJMU में अब स्टूडेंट्स को नहीं मिलेगा जंक फ़ूड, यूनिवर्सिटी प्रशासन ने लगाया बैन

कादीपुर तहसील क्षेत्र के लखनऊ-बलिया राष्ट्रीय राजमार्ग से लेकर, गली मोहल्लों, नगर पंचायत के सरकारी दफ्तरों, तहसील-ब्लाक मुख्यालय के साथ नगर पंचायत कार्यालय गंदगी की चपेट में है। मलिन बस्तियों में नाली का निर्माण ना होने से गंदा पानी मार्गो पर बहता है। बावजूद इसके जिम्मेदारों की नींद नहीं खुल रही है। ऐसे में लोगों में संक्रमण बीमारियों का भी खतरा बढ़ रहा।

सार्वजनिक स्थलों पर डंप है कूड़ा

वही अस्पताल से लेकर तहसील परिसर, सार्वजनिक स्थल, बस अड्डा और नगर पंचायत कादीपुर में जहां महीनों से कूड़ा डंप है जिसके चलते बदबू लोगों को परेशान कर रही है। इस कारण मच्छरों का प्रकोप बढ़ता जा रहा है, नाली में भरे हुए गंदे पानी की बदबू से लोगों का जीना हुआ दुश्वार हुआ है। उप जिलाधिकारी कार्यालय के सामने नाली तो लगभग कई महीनों से साफ ही नहीं हुई है।

ज़िम्मेदारों को मुंह चिढ़ा रही कूड़े के ढेर के ऊपर लगी होर्डिंग

ऐसे में जिलाधिकारी विवेक कुमार, एडीएम प्रशासन अमरनाथ राय क्षेत्रीय, विधायक बीजेपी राजेश गौतम, नगर पंचायत के ईओ इंद्र प्रताप नगर पंचायत अध्यक्ष के द्वारा लगवाई गई होर्डिंग स्वच्छ कादीपुर सुंदर कादीपुर के नीचे कूड़े के ढेर उन्हें ही मुंह चिढ़ा रही।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story