×

Meerut: सांसद अन्नपूर्णा देवी से मिले अंकित चौधरी, मेरठ में दो और केंद्रीय विद्यालय खोलने की मांग की

Meerut News: भारतीय जनता युवा मोर्चा राष्ट्रीय कार्यकारिणी के पूर्व सदस्य अंकित चौधरी ने सांसद और केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी से मुलाकात की। वहीं, मेरठ की आबादी को देखते हुए दो और केन्द्रीय विद्यालय खोले जाने की मांग की है।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Deepak Kumar
Published on: 11 April 2022 3:39 PM GMT
Meerut News BJYM Former Member Ankit Chaudhary meets Union Minister of State for Education Annapurna Devi
X

सांसद अन्नपूर्णा देवी और अंकित चौधरी। 

Meerut News: भारतीय जनता युवा मोर्चा राष्ट्रीय कार्यकारिणी (Bharatiya Janata Yuva Morcha National Executive) के पूर्व सदस्य अंकित चौधरी (Former Member Ankit Choudhary) ने सांसद और केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी (Union Minister of State for Education Annapurna Devi) से मुलाकात कर मेरठ की आबादी को देखते हुए दो और केन्द्रीय विद्यालय खोले जाने की मांग की है। इसके साथ ही उन्होंने एमपी कोटा पचास किया जाने की भी मांग की है।

अंकित चौधरी ने केंद्रीय विद्यालय के संविदा शिक्षकों का दर्द किया बयां

केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी (Union Minister of State for Education Annapurna Devi) से हुई मुलाकात के दौरान डीएन डिग्री कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष रहे अंकित चौधरी ने केंद्रीय विद्यालय के संविदा शिक्षकों का दर्द भी बयां किया। उन्होंने कहा कि केंद्रीय विद्यालय में संविदा पर प्रत्येक वर्ष लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के माध्यम से टीचर नियुक्त किए जाते हैं कम से कम उन सभी टीचर की संविदा को पाँच वर्ष तक किया जायें जिससे उनको एक वर्ष के बाद सेवा से बाहर किये जाने का मानसिक पीड़ा ना रहे।

केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री से केंद्रीय विद्यालय में एमपी कोटा पचास किया जाने की मांग

अंकित चौधरी (Former Member Ankit Choudhary) ने जो कि रेल मंत्रालय के सदस्य के अलावा नागरिक उड्डयन मंत्रालय के सदस्य भी हैं, ने केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी (Union Minister of State for Education Annapurna Devi) से हुई मुलाकात के बारे में न्यूजट्रैक को जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने मुलाकात के दौरान केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री से केंद्रीय विद्यालय में एमपी कोटा पचास किया जाने की भी मांग की। बकौल अंकित चौधरी मैने मंत्री महोदया से कहा कि कभी यह (कोटा) दो सीट का था, जो बाद में पांच सीट का हुआ और अब 10 है।

अंकित चौधरी (Ankit Choudhary) ने कहा कि सांसद 15 से 20 लाख मतदाताओं का प्रतिनिधित्व करते हैं और उनके संसदीय क्षेत्र में 35 से 40 लाख लोग रहते हैं। सांसदों को केंद्रीय विद्यालयों में दाखिले के संबंध में 10 सीटों की सिफारिश करने का कोटा दिया गया है, इससे उन्हें काफी तकलीफ हो रही है। ऐसे में उनका आग्रह है कि या तो इसे 10 से बढ़ाकर 50 सीट कर दिया जाए

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story