×

Meerut News: ट्यूवबेल पर मीटर लगाने के विरोध में भारतीय किसान यूनियन ने फूंका बिगुल, 27 जून को मेरठ में महापंचायत का एलान

Meerut News: मेरठ में ट्यूबवेलों पर लग रहे मीटर व किसानों की अन्य विद्युत सम्बन्धित समस्याओं के विरोध में भारतीय किसान यूनियन ने विरोध का एलान किया है।

Sushil Kumar
Published on: 22 Jun 2022 2:00 PM GMT
Meerut News: ट्यूवबेल पर मीटर लगाने के विरोध में भारतीय किसान यूनियन ने फूंका बिगुल, 27 जून को मेरठ में महापंचायत का एलान
X

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में ट्यूबवेलो पर लग रहे मीटर व किसानों की अन्य विद्युत सम्बन्धित समस्याओं के विरोध में भारतीय किसान यूनियन (Indian Farmer's Union) ने विरोध का बिगुल फूंकते हुए 27 जून को मेरठ में एक बड़ी किसान महापंचायत (Kisan Mahapanchayat) का एलान किया है।

भारतीय किसान यूनियन की मेरठ युवा शाखा के अध्यक्ष अनुराग चौधरी (Anurag Choudhary) ने महापंचायत के संबंध में जानकारी देते हुए आज बताया कि भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत जी के नेतृत्व में आयोजित होने वाली इस महापंचायत में मेरठ समेत पश्चिमी यूपी के किसान बड़ी संख्या में शामिल होंगे। भाकियू नेता के अनुसार 27 जून की महापंचायत का प्रचार शुरू कर दिया गया है इसके लिए भाकियू जिला मेरठ की कई टीम गांव गांव जाकर किसानो को सूचित कर रही हैं।

अग्निवीर योजना के विरोध में भी भाकियू का प्रदर्शन

भाकियू नेता अनुराग चौधरी के अनुसार इससे पहले अग्निवीर योजना (Agniveer Scheme) के विरोध में भारतीय किसान यूनियन द्वारा 24 जून को जिला मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा । उन्होंने भाकियू के सभी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं से 24 जून को सुबह 11 बजे अंबेडकर पार्क में पहुंचने की अपील की है। बता दें कि सरकार की ओर से अग्निपथ स्कीम के विरोध में पूरे देश भर में छात्र-छात्राओं द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा है। साथ ही इस योजना का विरोध भारतीय किसान यूनियन भी कर रही है।

भाकियू युवा शाखा का विस्तार

भारतीय किसान यूनियन की मेरठ युवा शाखा अध्यक्ष द्वारा आज संगठन का विस्तार करते हुए गांवों और तहसीलों में नई नियुक्तियां की हैं। युवा जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने अनेको ग्रामो में ग्रामीणो के द्वारा प्रस्तावित किये गये लोगो को नियुक्त किया, जिनमे भगवानपुर बांगर से सतेंन्द्र मलिक, टिकरी से आलोक, रसूलपुर रोहटा से राजवीर, गून से प्रमोद, नवल सूरजपुर से अमित शर्मा, बहराडा से विक्रमजीत को ग्राम अध्य्क्ष, अर्जुन सांगवान को तहसील उपाध्यक्ष व सोनू ढ़ढरा को जिला सचिव बनाया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story