×

BKU Karykarta Lucknow Rawana : सोमवार को लखनऊ में है SKM की महापंचायत, होगा बड़ा एलान

BKU Karykarta Lucknow Rawana : कल लखनऊ में होने वाली एमएसपी अधिकार किसान महापंचायत में मेरठ समेत पश्चिमी यूपी से हजारों की संख्या में किसान भाग लेने के लिए रवाना हो चुके हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 21 Nov 2021 5:24 PM GMT
किसान लखनऊ के लिए हुए रवाना
X

किसान लखनऊ के लिए हुए रवाना 

BKU Karykarta Lucknow Rawana : संयुक्त किसान मोर्चा (United Kisan Morcha) के आह्वान पर कल लखनऊ में होने वाली एमएसपी अधिकार किसान महापंचायत (MSP Adhikar Kisan Mahapanchayat) में मेरठ समेत पश्चिमी यूपी (Western UP) से हजारों की संख्या में किसान भाग लेने के लिए रवाना हो चुके हैं। भाकियू जिलाध्यक्ष मनोज त्यागी (BKU District President Manoj Tyagi) ने न्यूजट्रैक को बताया कि सैंकड़ों की संख्या में किसान अपने-अपने वाहनों से पहले ही लखनऊ के लिए कूच कर चुके हैं। शेष किसान रेलों के माध्यम से आज शाम को लखनऊ के लिए रवाना हुए हैं।

पंचायत में भाग लेने राकेश टिकैत लखनऊ पहुंचे

Meerut Update : भाकियू जिलाध्यक्ष मनोज त्यागी के अनुसार भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait)महापंचायत में भाग लेने के लिए पहले ही लखनऊ पहुंच चुके हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या ट्रेन से जाने के लिए किसानों द्वारा ट्रेन में रिजर्वेशन कराया गया है। भाकियू जिलाध्यक्ष ने हंसते हुए कहा,भला किसान कभी किसी रैली में ट्रेन में रिजर्वेशन कराकर गये हैं जो आज जाएंगे।

मनोज त्यागी के अनुसार बताया कि तीनों कृषि कानून वापस होना देश के किसानों की बड़ी जीत है। बकौल,मनोज त्यागी ,तीन कानूनों की वापसी के बाद काफी उत्साह और जोश का माहौल है। उन्होंने कहा कि लखनऊ महापंचायत को लेकर भी यहां किसानों में काफी उत्साह है। भाकियू के स्तानीय प्रवक्ता सुशील कुमार पटेल ने दावा किया कि मेरठ समेत पश्चिमी यूपी से बड़ी संख्या में किसान अपने-अपने वाहनों से भी और ट्रेन के माध्यम से लखनऊ जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम अपनी सभी मांगे मनवा कर ही दम लेंगे।

भाकियू प्रवक्ता सुशील पटेल कहते हैं,एक साल से चल रहे किसान आंदोलन में मेरठ समेत प‌श्चिमी यूपी के किसान कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहे। जब आंदोलन के लिए दिल्ली बॉर्डर पर पहुंचने की घोषणा हुई तो यहां से किसान तुंरत ही पहुंच गए। यहां कई बार किसान सडक़ों पर उतरे। पंचायत भी की गई। आंदोलनकारियों के लिए खाना व दूध के अतिरिक्त अन्य सामग्री तक पहुंचाईं। यहां के कई किसानों पर 26 जनवरी को दिल्ली में मुकदमे भी हुए। इसके बाद भी पश्चिमी यूपी के किसान पीछे नहीं हटे। अब सरकार ने किसानों की हिम्मत को देखते हुए कानून वापसी की घोषणा कर दी।

मुजफ्फरनगर से हजारों किसान रवाना हुए

Muzaffernagar update : पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर जनपद से भी रविवार की शाम बीकेयू कार्यकर्ताओं के साथ हजारों किसान नौचंदी एक्सप्रेस से लखनऊ के लिए रवाना हो गए। सोमवार को लखनऊ में संयुक्त किसान मोर्चा की महापंचायत होनी है जिसमें बड़े फैसले लिए जाने हैं।

किसानो के लखनऊ रवाना होने के बारे में बीकेयू के मुज़फ्फरनगर जिलाध्यक्ष योगेश शर्मा ने बताया कि जनपद मुज़फ्फरनगर से आज लगभग दो हज़ार किसान लखनऊ के लिए जा रहे हैं। और कल जो लखनऊ में महापँचायत होने जा रही है,वह ऐतिहासिक होगी। हमारा एमएसपी का मुद्दा था, उस पर अभी कोई बात नहीं हुई है, 700 से ज्यादा हमारे किसान आंदोलन के दौरान शहीद हो गए, उस पर कोई बात नहीं की गई है, फर्जी मुक़दमे इन्होने किसानो पर लाद रखे हैं उस पर इन्होने कोई बात नहीं की है, बिजली के बिल, पराली के मामले पर इन्होंने बात नहीं की है, अभी बहुत मुद्दे हमारे बाकी हैं, जब तक टेबिल पर बैठकर उनपर बात नहीं होगी तब तक हमारा ये आंदोलन जारी रहेगा।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shraddha

Shraddha

Next Story