ऑक्सीजन की कालाबाजारी का भंडाफोड़, आरोपी गिरफ्तार, 600 से ज्यादा सिलेंडर बरामद

जिले में एक तरफ जहां लोग ऑक्सीजन की तलाश में यहां-वहां भटक रहे हैं, वहीं कालाबाजारी करने वाले लगातार सक्रिय हैं।

Bobby Goswami
Reporter Bobby GoswamiPublished By Roshni Khan
Published on: 30 April 2021 9:27 AM GMT (Updated on: 30 April 2021 12:19 PM GMT)
black marketing of Oxygen cylinder happen in ghaziabad
X

गाजियाबाद का मामला (सोशल मीडिया)

गाजियाबाद: जिले में एक तरफ जहां लोग ऑक्सीजन की तलाश में यहां-वहां भटक रहे हैं, वहीं कालाबाजारी करने वाले लगातार सक्रिय हैं। ताजा मामला लिंक रोड इलाके से सामने आया है। जहां पर समीर नाम के युवक को एक फैक्ट्री से गिरफ्तार किया गया है। समीर ने फैक्ट्री में 600 से ज्यादा ऑक्सीजन सिलेंडर छुपा कर रखे थे। इन सिलेंडर को मजबूर लोगों को महंगे दामों पर बेचा जा रहा था।चोरी छुपे ये काम किया जा रहा था। इस मामले में एक आरोपी फरार है जिसकी तलाश पुलिस कर रही है।

आरोपियों के दिल्ली से जुड़े हैं तार

बताया जा रहा है कि आरोपियों के तार दिल्ली से जुड़े हुए हैं। दिल्ली के लोगों को भी कालाबाजारी करके ऑक्सीजन सिलेंडर की सप्लाई यहां से की जा रही थी। व्हाट्सएप कॉल के माध्यम से डील फाइनल होती थी,और फिर डिलीवरी पहुंचाई जा रही थी। सामान्य रेट से कई गुना रेट पर माल बेचा जा रहा था। आरोपियों द्वारा इस बात को सुनिश्चित करवाया जाता था,कि सिलेंडर डिलीवरी के बाद उसे भरवाने के लिए भी पूर्ण प्रयास किया जाएगा।

रेमदेसीविर से लेकर ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी का नेटवर्क फैला है

पिछले 3 दिनों में कालाबाजारी से जुड़े हुए एनसीआर में कई खुलासे हुए हैं। जिसमें रेमडेसिविर और अन्य जीवन रक्षक इंजेक्शन की कालाबाजारी की जा रही थी। मतलब साफ है कि ऑक्सीजन सिलेंडर से लेकर रेमडेसिविर तक की कालाबाजारी की जा रही है। जिससे आम जनता को बड़ा धोखा इस दौरान दिया जा रहा है। लेकिन ऐसे गोरखधंधे बाज़ों पर पुलिस की सख्त नजर है। माना जा रहा है कि जल्द इस पूरे सिंडिकेट का भंडाफोड़ करने में पुलिस कामयाब होगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story