×

मंत्री के सफेद कुर्ते पर लगा काला दाग, खुली अफसरों की लापरवाही की पोल

By
Published on: 3 Aug 2017 8:52 AM GMT
मंत्री के सफेद कुर्ते पर लगा काला दाग, खुली अफसरों की लापरवाही की पोल
X
पिछली दो सरकारों की प्रयास के बाद भी राजधानी कैसरबाग बस स्टेशन के हालात नहीं सुधरे हैं। यह प्रदेश का एकमात्र वातानुकूलित बस स्टेशन (एसी) है।

लखनऊ: पिछली दो सरकारों की प्रयास के बाद भी राजधानी कैसरबाग बस स्टेशन के हालात नहीं सुधरे हैं। यह प्रदेश का एकमात्र वातानुकूलित बस स्टेशन (एसी) है। एक ओर अफसर जहां स्टेशन को हाईटेक करने की दुहाई देते हैं, तो दूसरी ओर प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह के चमचमाते सफेद पैजामे कुर्ते पर लगे काले दाग ने अफसरों की पोल खोल दी।

क्या है पूरा मामला

-दरअसल, परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह बुधवार को अचानक कैसरबाग बस स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे।

-मंत्री जी तब तिलमिला उठे जब उनके सफेद कुर्ते पर छज्जे से गंदे पानी की दो बूंदें गिर गई और काले धब्बे लग गए।

-इसके बाद स्टेशन परिसर में सफाई और अव्यवस्थाओं को देखकर और बिगड़ गए।

-उन्होंने कैसरबाग बस स्टेशन के एआरएम एम के शर्मा की जमकर क्लास ली।

-परिवहन मंत्री ने एआरएम शर्मा को दो टूक में यह कह डाला कि अगर काम नहीं संभल रहा है तो तुरंत रिपोर्ट करो। हम दूसरे अफसरों को मौका दें।

-एआरएम एम के शर्मा के आश्वासन के बाद मंत्री स्वतंत्र देव सिंह शांत हुए।

दिए सफाई के निर्देश

परिसर में गंदगी, वाटर कूलर में थूका गुटखा, स्टेशन परिसर में खड़ी गंदी बसें, शौचालय आदि की गंदगियों को देखकर मंत्री परेशान दिखे। उन्होंने कहा कि एक ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्चच्छ भारत अभियान चला रहे हैं तो दूसरी ओर यूपी के हाईटेक बस स्टेशन का यह हाल है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को सुधार के निर्देश दिए हैं।

आगे की स्लाइड में जानिए इस अव्यवस्था की वजह

पूर्व मंत्री भी खफा थे गंदगी देखकर

आपको बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है, जब कोई परिवहन मंत्री ने अफसरों की क्लास ली है।

दो साल पहले पूर्व परिवहन मंत्री यासर शाह यहां की गंदगियों व अव्यवस्थाओं को देखकर नाराज हुए थे।

इस मौके पर उन्होंने रीजन के अधिकारियों की जमकर क्लास ली थी। कई सुधार के निर्देश भी दिए थे।

लेकिन आज भी सफाई के दावे ने अफसरों की पोल खोल दी है।

लापरवाह अफसर नहीं सुनते मंत्री की

पूर्व परिवहन मंत्री यासर शाह ने परिसर को गंदा देखकर 4 जेट पंप लगाने के निर्देश दिए थे। लेकिन आज भी कैसरबाग बस स्टेशन के हालात पहले की तरह हैं। कुछ भी नहीं बदला है। इसके अलावा एसी वेटिंग कमरे में इलेक्ट्रॉनिक डिस्प्ले बोर्ड लगवाने के आदेश दिए थे। लेकिन वर्तमान समय में भी कमरे में डिस्प्ले बोर्ड नहीं लगे हैं। इस तरह से मंत्री आते हैं और अफसरों की क्लास लेते हैं और फिर चले जाते हैं लेकिन अधिकारियों का रवैया वही रहता है।

इन जगहों पर मिली खामियां

परिवहन मंत्री के निरीक्षण के क्रम में बस स्टेशन की लगेज पार्सल व्यवस्था से लेकर साफ-सफाई, वाटर एटीएम, बस संचालन, डिस्प्ले बोर्ड व समय सारिणी, अंडरग्राउंड पार्किंग, कैंटीन खानपान व्यवस्था ओं में कमियां रहीं।

अंडरग्राउंड पार्किंग में लगेगा सीसीटीवी कैमरा

प्रमुख सचिव परिवहन आराधना शुक्ला ने मौके पर पार्किंग ठेकेदार के प्रतिनिधि से कई सवाल-जवाब किए और कहा कि सुरक्षा व्यवस्था के चलते यहां पर शीघ्र ही सीसीटीवी कैमरा लगाया जाए। सचिव आराधना शुक्ला ने खुद महिला शौचालय के अंदर जाकर जायजा लिया और जल्द से जल्द सफाई के लिए निर्देश दिए हैं।

इतने अफसरों ने मंत्री को दिखाई अपनी हाजरी

इस दौरान परिवहन निगम के एमडी पी. गुरू प्रसाद, सीजीएम संचालन एचएस गाबा, अधिशासी अभियंता मो. इरफान, लखनऊ रीजन के आरएम एके सिंह, एसएम अजीत सिंह, कैसरबाग डिपो एआरएम अमर नाथ सहाय, वरिष्ठड्ढ केंद्र प्रभारी प्रमोद त्रिपाठी व रजनीश सहित अन्य रोडवेज कर्मियों ने अपनी उपस्थिति मंत्री के सामने दर्ज की।

Next Story