×

Banda News: दृष्टिहीन छात्रों ने बांदा बहराइच हाईवे पर जाम कर किया प्रदर्शन, अधिकारियों के फुले हाथ पांव

Banda News: दिव्यांग सैकड़ों छात्रों के हुजूम ने बांदा बहराइच हाईवे पर तकरीबन डेढ़ घंटे तक जाम लगाकर जमकर प्रदर्शन किया और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

Anwar Raza
Published on: 14 July 2023 2:17 PM GMT

Banda News: जिले में प्रशासनिक लापरवाही और लगातार वादाखिलाफी को लेकर स्पर्श राजकीय दृष्टिबाधित इंटर कॉलेज के छात्रों ने आज बांदा बहराइच राजमार्ग पर जाम लगा दिया। दिव्यांग सैकड़ों छात्रों के हुजूम ने बांदा बहराइच हाईवे पर तकरीबन डेढ़ घंटे तक जाम लगाकर जमकर प्रदर्शन किया और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदर्शनकारी छात्रों को बड़ी मुश्किल से समझा-बुझाकर प्रशासनिक अधिकारी जिलाधिकारी कार्यालय लेकर पहुंचे और उन्हें उनकी मांगों को तत्काल पूरा करवाने का आश्वासन दिया गया तब जाकर आंदोलनरत अंधविधालय के छात्रों ने जाम खत्म किया।

दरअसल, छात्रों का आरोप था कि शासन द्वारा उनको दिए जाने वाले मोबाइल फोन का कई महीनों से वितरण नहीं किया जा रहा जिससे उनको पढ़ाई में परेशानी होती है। इसके साथ ही दृष्टिबाधित कालेज में शिक्षकों का पर्याप्त स्टाफ नहीं है, कंप्यूटर का शिक्षक नहीं है, इसके साथ ही कम्युनिटी किचन नहीं है और रसोइयों का स्टाफ भी नहीं है जिसके चलते उनको सरकार द्वारा दिया जाने वाला भोजन भी ठीक से नहीं मिल पाता।

छात्रों का कहना था कि इससे पहले कई बार अपनी मांगों को लेकर वह सभी उच्चाधिकारियों तक पत्राचार भी कर चुके हैं और एक बार आंदोलन भी किया है लेकिन हर बार सिर्फ आश्वासन देकर उन्हें चुप करा दिया जाता है। दृष्टिहीन छात्रों के इस प्रदर्शन को देखते हुए मुख्यालय से एसडीएम तहसीलदार और मजिस्ट्रेट भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और आंदोलन कर रहे छात्रों को बड़ी मशक्कत के बाद समझा-बुझाकर जाम खत्म कराया। जिलाधिकारी से मुलाकात के लिए प्रशासनिक अधिकारी कुछ छात्र प्रतिनिधियों को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे जहां डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल ने उनकी समस्याएं सुनी और उनको तत्काल निस्तारण करने का आश्वासन दिया।

Anwar Raza

Anwar Raza

Next Story