×

Ayodhya: डीएम आवास का बोर्ड भगवा से हुआ हरा, सोशल मीडिया पर लोग बोले- 'प्रशासन ने भांप लिया हवा का रुख'

Ayodhya: अयोध्या जिले के जिलाधिकारी निवास के बाहर का बोर्ड जो पहले भगवा रंग में था आज इसे हरे रंग में फिर से परिवर्तित कर दिया गया है। इस मामले पर जिलाधिकारी ने बोर्ड का रंग बदले (change board color) जाने की जानकारी से इनकार किया है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 2 March 2022 1:35 PM GMT
Ayodhya: The board of DMs residence turned green with saffron, people said on social media - Administration sensed the wind
X

डीएम आवास का बोर्ड भगवा से हुआ हरा: Photo - Social Media

Ayodhya: छठे चरण के मतदान (6th phase polling) से कुछ घंटे पहले सोशल मीडिया (social media) पर एक पोस्टर जमकर वायरल हो रहा है, यह पोस्टर धर्मनगरी अयोध्या जिले के जिलाधिकारी निवास के बाहर का है। जो पहले भगवा रंग में था आज इसे हरे रंग में फिर से परिवर्तित कर दिया गया है। वहीं जिलाधिकारी ने बोर्ड का रंग बदले (change board color) जाने की जानकारी से इनकार किया है। उनका कहना है कि यह किसी की शरारत है उन्होंने इसके लिए पीडब्लूडी के अफसरों को फटकार भी लगाई है।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, जब भी आप किसी जिले के जिलाधिकारी निवासी के पास गुजरते होंगे तो डीएम आवास के बाहर एक बोर्ड लगा आपको दिखाई देता होगा। जिसमें जिलाधिकारी आवास लिखा रहता है। वैसे यह ज्यादातर हरे रंग में ही दिखाई देता है। लेकिन अयोध्या में यह भगवा रंग में लगाया गया था। आज एकाएक इसके बदले जाने की फोटो सोशल मीडिया पर जैसी ही डाली गई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी। सपा समर्थकों की ओर से लिखा जा रहा है कि प्रशासन ने हवा का रुख भांप लिया है, इसीलिए रिजल्ट आने के पहले ही भगवा को हरे में बदल दिया गया। फिलहाल डीएम नीतीश कुमार का कहना है कि उनकी ओर से ऐसा कोई आदेश नहीं दिया गया है।

पीडब्लूडी गेस्ट हाउस (PWD Guest House) में है डीएम निवास

बता दें योगी सरकार (Yogi Sarkar) ने फैजाबाद जिले का नाम बदलकर अयोध्या कर दिया था। जिसके बाद यहां सभी सरकारी कार्यालयों और अधिकारियों के निवास में फैजाबाद की जगह अयोध्या का बोर्ड लगाया गया था। अयोध्या के डीएम पीडब्लूडी के गेस्ट हाउस में रहते हैं। गेस्ट हाउस को ही डीएम आवास बनाया गया है। वहीं

जाहिर है जब गेस्ट हाउस पीडब्लूडी का है तो वहां के रखरखाव की जिम्मेदारी उनके ही विभाग की है। बताया जा रहा है कि यह बोर्ड पीडब्लूडी के द्वारा ही बदला गया है। पीडब्ल्यूडी के मुताबिक हमेशा से ये बोर्ड हरे रंग में रहा है कि इसलिए इसे फिर से हरा कर दिया गया है। वहीं, मामला संज्ञान में आने पर डीएम नीतीश कुमार ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को फटकार भी लगाई है। क्योंकि जिस वक्त इसे बदला गया है वह समय चुनावी है, अब सोशल मीडिया पर इसको लेकर तमाम तरह की बातें होनी शुरू हो गई हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story