×

Ban on Plastic Polythene: पॉलीथिन पर रोक का व्यापार मंडल ने किया विरोध, सरकार से फैसला वापस लेने की मांग, डीएम को दिया ज्ञापन

Ban on Plastic Polythene: प्रदेश सरकार द्वारा सिंगल यूज प्लास्टिक पॉलीथिन पर लगाई गई रोक के विरोध में यूपी के फतेहपुर जिले में यूपी उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल ने विरोध किया।

Ramchandra Saini
Published on: 7 July 2022 10:52 AM GMT
Ban on Plastic Polythene: पॉलीथिन पर रोक का व्यापार मंडल ने किया विरोध, सरकार से फैसला वापस लेने की मांग, डीएम को दिया ज्ञापन
X

Fatehpur News: प्रदेश सरकार द्वारा सिंगल यूज प्लास्टिक पॉलीथिन पर (Ban on single use plastic polythene) लगाई गई रोक के विरोध में यूपी के फतेहपुर जिले में उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल (Uttar Pradesh Industries Trade Representative Board) के जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में व्यापारियों ने कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचकर प्रदेश सरकार के फैसले का विरोध किया और फैसले को वापस लेने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया।

व्यापार प्रतिनिधि मंडल ने सीएम से की ये मांग

मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देते हुए जिलाध्यक्ष शिव चंद्र शुक्ला ने कहा कि "प्रदेश सरकार ने सिंगल यूज प्लास्टिक पॉलीथिन पर प्रतिबंध लगा दिया है जिससे छोटे दुकानदारों को नगर पालिका व अधिकारियों द्वारा परेशान किया जा रहा है। हम लोगों की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग है कि छोटे व्यापारियों को तीन माह का समय दिया जाए जिससे दुकानों में रखा स्टाक को समाप्त करने का समय मिल सके।"

मल्टीनेशनल कंपनियों पर भी प्रतिबंध लगाना चाहिए

युवा व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष सोनू यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार को पहले दुकानदारों के साथ मल्टीनेशनल कंपनियों पर भी सिंगल यूज प्लास्टिक पॉलीथिन का प्रयोग करने पर प्रतिबंध लगाने चाहिए। प्रदेश सरकार द्वारा मानकों पर आधारित रिसाईकिलिंग यूज पॉलीथिन का उत्पादन जारी रखा जाए जिससे उत्पादक और दुकानदार को नुकसान नहीं होगा और प्रदूषण भी नही फैलेगा।


व्यापारियों की मांग

व्यापारियों की मांग है कि सभी मांगो को पूरा करने के बाद छापेमारी की कार्यवाही की जाए। ज्ञापन देने वालो में प्रमोद कुमार, अमित कुमार शुक्ला, रविकांत अवस्थी, नारायण गुप्ता, हरीबाबू, ओम प्रकाश मौजूद रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story